एक होली ऐसी भी …… डॉ.संतोष चमोली

0
168

श्री फाउंडेशन ट्रस्ट के सदस्यों ने गरीब परिवारों व् बच्चों के साथ… बच्चों संग मनाई होली

 

NAC ब्यूरो न्यूज़…..

श्री फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा  रविवार को हरिद्वार और ऋषिकेश में उन गरीब बस्तियों में जाकर वहां रहने वाले बच्चों को एकत्रित किया और उन्हें होली के रंग, पिचकारी व अन्य सामग्री वितरित की। बच्चे होली के रंग और पिचकारियां पाकर खुश हुए तो उनके अभिभावकों के चेहरे पर भी खुशी साफ झलक रही थी। अब इन गरीब परिवारों के बच्चे भी औरों की तरह होली का पर्व धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मना सकेंगे।

श्री फाउंडेशन ट्रस्ट के सदस्य रविवार को पहले हरिद्वार उसके बाद ऋषिकेश पहुंचे। वे अपने साथ होली पर्व मनाने के लिए आवश्यक सामग्री साथ लेकर गए तत्पश्चात गरीब बच्चों को बुलाया। उन्होंने बच्चों को न केवल रंग गुलाल, पिचकारी वितरित की। बल्कि उन्हें मिठाई के डिब्बे भी दिए। ताकि गरीब परिवारों के बच्चे भी होली के पर्व का भरपूर आनंद ले सकें। औरों की तरह होली के रंगों में सराबोर हो सकें। डॉ.चमोली संस्थापक श्री फाउंडेशन ट्रस्ट ने कहा कि हम जब ऐसे बच्चे जिनके लिए यह त्योहार आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण उत्साह पूर्वक मनाना दूर की कोड़ी साबित होता है उन्हें अगर हम खुशियां दे पाए तो मन प्रसन्नता से भर जाता है।

डॉ. चमोली कहते है कि रंगों का पर्व होली प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है। सभी को आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के बच्चों के साथ त्योहार मनाकर खुशियां बांटनी चाहिए। गरीब बच्चों के साथ त्योहार मनाने से पर्व का महत्व और बढ़ जाता है ।
डॉ.चमोली ने ने कहा कि तन मन धन से दीन दुखियो की सेवा करने का प्रण लें तथा सेवा सुमिरन करें, बुराई के सब रंग खत्म हो तथा भलाई के रग दिन दुगणे रात चौगुणे बढे़ ।
गरीब महिलाओ व् पुरूषों को कपडे किये गये ,डॉ.चमोली का कहना है की हम भी पर्व हो या कोई ख़ुशी का दिन, नए कपडे खरीदते है और उनको पहनते है तो क्यों न इन गरीब , बेसहारा लोगो को कपडे बाँट कर होली मनाई जाये ।
एक सन्देश चैनल के माध्यम से डॉ.चमोली कहना चाहते है की किसी गरीब या जरूरतमंद की सेवा जरुर करें होली,दिवाली या कोई भी पर्व क्यों न हो ,इन गरीबो के साथ मिलकर ख़ुशी जरुर मनाये ।
श्री फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा गरीबो की सेवा करन , मदद ,जागरूक करना ,और किसी भी प्रकार से सहयोग हेतु हमेशा आगे रहते है . होली की शुभकामनाओ के साथ ।