कोटा से भूखे-प्यासे बच्चे बेगूसराय पहुंचे

0
326

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

कोटा से छात्रों को लेकर बिहार के लिए चली सबसे पहली छात्र स्पेशल ट्रेन सोमवार की सुबह 5:30 बजे बरौनी जंक्शन पहुंच गई।ट्रेन में बेगूसराय, खगड़िया, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, मुंगेर, भागलपुर और बांका के 1271 स्टूडेंट सवार थे जो भूखे-प्यासे बेगूसराय पहुंचे।

लेकिन जब बरौनी जंक्शन पर स्टूडेंट ट्रेन से उतरे तो उनके चेहरे पर घर लौटने की खुशी देखते ही बन रही थी। स्टेशन पर माता-पिता के बजाय प्रशासन ने बच्चों को रिसीव किया। कड़ी सुरक्षा के बीच स्टेशन पर उतरने के बाद बनाए गए काउंटर पर पंजीकरण के बाद अलग-अलग बसों से उन्हें प्रखंड मुख्यालय भेज दिया गया।जहां स्क्रीनिंग के बाद उन्हें घर भेज दिया जाएगा।
दूसरी ओर इसी ट्रेन से आए भागलपुर, लखीसराय, जिला के बच्चों को संबंधित जिला प्रशासन के संरक्षण में बस उनके जिला भेज दिया गया है। इधर, सोमवार को अहले सुबह ट्रेन के आने से पहले ही डीएम अरविन्द कुमार वर्मा और एसपी अवकाश कुमार के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम बरौनी जंक्शन पहुंच गई थी। वहां स्वास्थ्य और रेल विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी पहले से ही मौजूद थे।ट्रेन के ठीक 5:30 बजे बरौनी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंचते ही सुरक्षाबलों ने घेर लिया तथा बारी-बारी से काउंटर पर स्कैनिंग के बाद हाथ पर मुहर मारकर सभी को जंक्शन से बाहर निकाला गया।