कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ते ही बिहार में आने लगे नतीजे, सीवान डेंजर जोन में

0
452

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

पटना: बिहार में कोरोना वायरस की जांच की रफ्तार तेज होते ही अब नतीजे सामने आने लगे हैं। मंगलवार को तकरीबन 600 टेस्ट कराए गए थे जिनमें से 6 मामले पॉजिटिव निकल कर आए। 24 घंटे के अंदर कराए गए सभी टेस्ट में 1 फ़ीसदी मामले पॉजिटिव पाए गए। मंगलवार को जो 6 पॉजिटिव के सामने आए उनमें 4 सीवान से और 2 बेगूसराय से जुड़े हैं।

कोरोना संक्रमण के मामले में सीवान डेंजर जोन बन गया है। सीवान जिले में अब तक सबसे ज्यादा 10 पॉजिटिव के सामने आए हैं हालांकि इनमें से 4 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। मुंगेर जिले में अब तक कोरोना के 7 पॉजिटिव के सामने आए हैं जबकि पटना और गया में 5-5, गोपालगंज और बेगूसराय में तीन-तीन मामले सामने आए हैं। बेगूसराय जिले में मंगलवार को 2 नए केस सामने आए थे। नालंदा जिले में कोरोना के 2 मामले सामने आए हैं जबकि सारण लखीसराय और भागलपुर में एक-एक मामला आया है।

बिहार में कोरोना वायरस के अब तक 38 मामलों की पुष्टि हुई है जबकि एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। मुंगेर और सीवान में संक्रमण के कारण ज्यादातर केस पॉजिटिव हुए। सीवान के मामले में जिन लोगों को संक्रमित पाया गया उनकी विदेश दौरे की ट्रेवल हिस्ट्री रही है। मंगलवार को जिस तरह 6 पॉजीटिव केस सामने आए हैं उसके बाद इस आशंका को बल मिला है कि अगर जांच की रफ्तार तेज हुई तो और ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ सकते हैं।