कोरोना से जंग लड़ने के लिए आगे आये बेगूसराय के दिग्गज लोग,दिया इतना दान

0
334

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

बेगूसराय (बखरी) : संकट भरी इस घड़ी में दान देने वाले को आजकल भगवान् से कम नहीं माना जा रहा है। इस मुश्किल परिस्थितियों में जितने भी लोग दान कर रहे हैं उनको काफी ज्यादा सराहना मिल रही है, और मिले भी क्यों ना आखिर यह कार्य जनकल्याण से जो जुड़ा है। देश भर को चपेट में लिए हुए कोरोना वायरस दिन पर दिन ताकतवर होता जा रहा है। इसको लेकर बड़े बड़े वैज्ञानिक और डॉक्टर भी दवा बनाने में असफल हो रहे है। पर इसके आगे घुटने टेकने से कुछ फायदा नहीं है। इसके चलते सरकार ने भी लोगो से गुहार लगाई है की वह आगे आएं और इसमें योगदान करें। बड़े स्तर पर तो योगदान चल ही रहा है पर निजी स्तर पर भी लोग पीछे नहीं है।

बेगूसराय बखरी से कई ऐसे लोग सामने आएं हैं जिन्होंने अपने धन का त्याग कर जन कल्याण के बारे में सोचा है। चलिए एक एक कर जानते हैं की कौन हैं वह लोग और कितना करा है उन्होंने दान। सबसे पहले नाम आता है मां तारा ऑटो मोबाइल,बजाज बाइक एजेंसी के प्रबंधक नीरज केसरी का जिन्होंने 51 हजार रूपए मुश्किल भरी इस घड़ी में प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए है।
दुसरे नंबर पर आतें है बखरी के अठखुट्टी निवासी मणिशंकर सिंह जी जिन्होंने प्रधान मंत्री राहत कोष में 25000 रूपए भेजा है। तीसरे नंबर पर भारत गैस एजेंसी के मैनेजर आमोद कुमार 5000 रूपए की भूमिका अदा कर अपना योगदान निभा रहे है।

आपको बता दें की इस मुसीबत की घड़ी के वक्त जो भी दान कर रहा है वह की महानुभाव से कम नहीं है। क्यूंकि इस समय पूरा विश्व कोरोना से जंग लड़ रहा है देश के हालात दिन पे दिन बेहद खराब होते जा रहे हैं। इस विपदा से निपटने के लिए प्रधानमन्त्री नागरिक सहायता और राहत के लिए पीएम केयर्स फण्ड चालु किया गया है जो की एक बहुत ही बढ़िया निष्कर्ष के तौर पर देखि जा रही है। बीते शनिवार को प्रधानमंत्री मोदीजी ने लोगो से यह आग्रह करा था की वह दान दें एवं योगदान में आगे आएं.जिसके बाद बखरी के लोगो में भी इच्छा शक्ति उभर कर बाहर आई है। बेगुसराई के स्थानीय लोगो के बीच इनकी चर्चा अब जोर शोर पर है।