कौशांबी में प्रेम प्रपंच में हत्या या ऑनर किलिंग, अनसुलझे सवालो के बीच पुलिस की तफ़्तीश जारी

0
612

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में आज घर के भीतर प्रेमी युगल की लाश मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। किसी धारदार हथियार से प्रेमिका की गला काटकर हत्या की गई। जबकि प्रेमी युवक की लाश उसी कमरे में फांसी के फंदे पर लटकती मिली। ऑनर किलिंग या फिर हत्या के बाद आत्महत्या जैसे अनसुलझे सवालों पर पुलिस ने अपनी तहकीकात शुरू कर दी।

चरवा थाना इलाके के सैय्यद सरावा गांव में शनिवार की सुबह ऑनर किलिंग की सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी अभिनंदन ने भारी पुलिस फोर्स व फॉरेंसिक टीम के साथ मौका-ए वारदात का मुआयना किया। कमरे में बेड के नीचे प्रेमिका की लाश पड़ी मिली, जिसकी गला रेत कर हत्या की गई। जबकि प्रेमी युवक की लाश उसी कमरे में फंदे पर लटकती मिली। पुलिस ने प्रेमी युगल के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल युवती की लाश की पहचान पुलिस ने गृह स्वामी वीरेंद्र की बेटी ज्योति के रूप में की है, जबकि युवक की लाश की पहचान अभी तक नही हों सकी है।

मृतका ज्योति के पिता वीरेंद्र सिंह ने बताया कि वह शुक्रवार को परिवार सहित रिस्तेदार के यहां एक शादी समारोह में गये हुए थे। घर अकेली उनकी बेटी ज्योति मौजूद थी। जब सुबह करीब साढ़े नौ बजे वह वापस घर लौटे तो घर का दरबाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खटखटाने एवं तमाम कोशिशों के बावजूद भी जब बेटी ने दरवाजा नही खोला तो उनका बेटा दीवार फांदकर अंदर घुसा। और कमरे में बहन ज्योति व एक अज्ञात युवक की लाश देखकर वह दंग रह गया।

कौशांबी पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया है कि क्राइम सीन देखने से अब तक जो तथ्य सामने आए है उनमें युवती के शरीर पर मिले जख्म हत्या की तरफ साफ इशारा करते है, जबकि युवक की लाश फंदे पर लटकी हुई मिली है। जिसका आत्महत्या किया जाना प्रतीत होता है। फिलहाल युवक की लाश की शिनाख्त नही हो सकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के बारे में कुछ स्पष्ट बताया जा सकता है।

घर के भीतर वीरेंद्र की बेटी ज्योति व अज्ञात युवक की लाश बेटी के कमरे में मिलना तमाम सवाल खड़े कर रही है। पुलिस भले ही इस मामले की प्राइमरी तहकीकात में मामला प्रेम संबन्ध का बता रही है, लेकिन गांव में लोग ऑनर किलिंग जैसी जघन्य वारदात की तरफ भी इशारा कर रहे है। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने परिवार के लोगो से बातचीत के दौरान भी कुछ ऐसे ही तीखे सवाल किए है। अफसर के इस सवाल पर गांव के लोगो मे ऑनर किलिंग की चर्चा तेज़ी से होती रही। फिलहाल अभी।साफ तौर पर कुछ कह पाना जल्दबाजी होगी। पुलिस की तहकीकात पूरी होने के बाद ही इस घटना के पर्दा उठ सकता है।