क्वारंटाइन सेंटर से 50 मजदूर फरार

0
307

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

बिहार में कोरोना संकट की महामारी के बीच कई ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जो लोगों को हैरान कर रही हैं।ताजा मामला नवादा जिले का है।जहां असुविधा से नाराज 50 मजदूर क्वारंटाइन सेंटर से फरार हो गए।सेंटर से मजदूरों के भागने की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मौके पर पहुंचे अधिकारी फरार मजदूरों को वापस लाने की कोशिश में लगे हुए हैं।
मामला नवादा जिले के आदर्श इंटर स्कूल सिरदला क्वारंटाइन सेंटर का है।जहां सुविधा नहीं मिलने से नाराज पचास से ज्यादा मजदूर क्वारंटाइन सेंटर से भाग गए।मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी मजदूर 6 दिन पहले ही किसी दूसरे राज्य से बिहार लौटे थे।

प्रशासन की टीम ने इन्हें क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया था।मजदूरों का आरोप है कि अभी तक हमारे जरूरत का सामान नहीं मिला है।मजदूरों ने बताया कि लोग सुबह में ही दूसरे प्रदेशों से लौटकर आए हैं।दोपहर के बारह बज गए, लेकिन किसी को खाना तक नहीं दिया गया है।एक मजदूर ने बताया कि बसों से लाने के समय सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया गया. एक सीट पर तीन लोगों को बिठा कर लाया गया है। रास्ते में भी उनको खाना नहीं दिया गया।