गैंगस्टर निकला JDU का नेता, पेट्रोल पंप समेत साढ़े 8 करोड़ की संपत्ति जब्त

0
294

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

ईडी ने भागलपुर में जिस गैंगस्टर की 8 करोड़ 38 लाख की संपत्ति को अटैच किया है वह जदयू का नेता भी है। उसने घर पर बकायदा इसको लेकर एक बोर्ड भी लगाया है। बोर्ड पर बकायदा जय प्रकाश मंडल ने मोबाइल नंबर के साथ पद लिखा है। वह अति पिछड़ा प्रकोष्ठ जदयू का महानगर अध्यक्ष, भागलपुर है।
यह भी खुलासा हुआ है कई दलों के नेताओं के साथ भी उसके अच्छे संबंध है। इसने अपने राजनीतिक पहुंच का फायदा उठाया है और पेट्रोल पम्प, मॉल, अपार्टमेंट और कई एकड़ जमीन खरीद लिया है।यहीं नहीं उसने भागलपुर में संचालित गुंडा बैंक से जुड़ा तार भी बताया जा रहा है।
करीब साढ़े आठ करोड़ की संपत्ति जब्त
ईडी ने सम्पति में चल अचल के साथ बैंक अकाउंट और गाड़ी को भी जब्त किया गया है। यह कार्रवाई 21 दिसम्बर 2013 को भागलपुर के एसएसपी द्वारा इओयू को भेजे गए पत्र के आधार पर किया गया।आर्थिक अपराध इकाई ने तमाम मसले की गंभीरता को देखते हुए 2014 में कार्रवाई हेतु प्रवर्तन निदेशालय को लिखा था।

12 केस है दर्ज
कुख्यात अपराधी जय प्रकाश मंडल जो सबौर के नया टोला का रहने वाला है। उसके खिलाफ कुल 12 कांड दर्ज हैं. डकैती, लूट, जालसाजी, अवैध जुआ का संचालन से जुड़ा संगीन मामला जय प्रकाश के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया था। एसएसपी द्वारा 2013 में भेजे गए पत्र में 4 करोड़ 46 लाख 80 हजार 600 रुपये की चल अचल संपत्ति थी। 2019 आते आते उनकी कुल सम्पति 8 करोड़ 38 लाख हो गया।इस बीच जुआरी जय प्रकाश ने अकूत सम्पति के बदौलत जनप्रतिनिधियों के संपर्क में आने लगे।सबौर में अपराधी जय प्रकाश का पेट्रोल पम्प, मॉल, अपार्टमेंट और कई एकड़ जमीन है।