जम्मू-कश्मीर पुलवामा CRPF हमला: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, सुरक्षा बल कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है।

0
358

जम्मू-कश्मीर पुलवामा सीआरपीएफ हमले पर पहली बार बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी- कहा इसकी बड़ी क़ीमत चुकानी होगी.

मोदी ने कहा कि गुनाहगारों को सज़ा मिलेगी. प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं देश को भरोसा देना चाहता हूँ कि हमले के पीछे जो ताक़तें हैं, जो गुनाहगार हैं उन्हें सज़ा अवश्य मिलेगी.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के मौक़े पर मोदी ने कहा, ”ये वक़्त बहुत संवेदनशील और भावुक पल है. पक्ष में या विपक्ष में हम सभी राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें. इस हमले का देश एकजुट होकर मुक़ाबला कर रहा है. देश एकसाथ है. देश का एक ही सुर है और यही विश्व में सुनाई देना चाहिए क्योंकि लड़ाई हम जीतने के लिए कर रहे हैं.”

पीएम ने कहा, ”पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश अगर ये समझता है कि वो भारत में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो पाएगा तो वो ये ख़्वाब देखना छोड़ दे. इस समय बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहे हमारे पड़ोसी को ये लगता है कि वो ऐसी तबाही मचाकर भारत को बदहाल कर सकता है तो उसके ये मंसूबे पूरे होने वाले नहीं है. वक़्त ने ये सिद्ध कर दिया है जिस रास्ते पर वे चले हैं, वे तबाही देखते हुए चले हैं.”

मोदी ने कहा, ”130 करोड़ हिंदुस्तानी ऐसी हर साज़िश, ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा. कई देशों ने इस आतंकी हमले की निंदा की है और भारत को समर्थन देने की भावना जताई है. मैं उन सभी देशों का आभारी हूँ और सभी से आह्वान करता हूँ कि आतंकवाद के ख़िलाफ़ सभी मानवतावादी शक्तियों को एक होकर लड़ना ही होगा.

इसी क्रम में नेशनल एंटीकरप्शन एन्ड ऑपरेशन कमेटी ऑफ इण्डिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ० राजेश शुक्ला , ने निर्देशित किया कि प्रत्येक प्रदेश अध्यक्ष ,मण्डल अध्य्क्ष एवं जिला अध्यक्ष जम्मू- कश्मीर पुलवामा सीआरपीएफ हमले पर अपने अपने जिलों में शोक सभा करें।