नगमतिया गांव में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला किया

0
266

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

नगमतिया गांव में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला किया।
औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना के नगमतिया गांव में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला किया है। हमला से पहले लोगों ने एक व्यक्ति के घर मे घुसकर लाखों का सामान लूट लिया। बताया जाता है कि मदनपुर थाना क्षेत्र के घटराईन टोले भुईयां विगहा के बच्चा शनिवार के संध्या चार बजे घर सेे खेलने निकला। इसके बाद वह घर वापस नहीं आया। जिससे उसके परिजन खोजने के बाद रोते बिलख रहे थे। इसी बीच भुईयां विगहा के ही एक युवक ने संदेह में कहा कि नगमतिया निवासी विनोद तिवारी के घर में बच्चा को छिपा कर रखा हुआ है।
इस बात पर भुईया विगहा के महिला पुरुष चार पांच सौ की संख्या में लोग विनोद तिवारी के घर पर अचानक हमला बोल दिए।यहां पर आसपास में गोपाल तिवारी, विनोद तिवारी,राजेन्द्र तिवारी तथा विक्की तिवारी का घर है। विनोद तिवारी की पत्नी संगीता देवी ने आरोप लगाया कि वे लोग लाखो रुपये मूल्य की संपत्ति घरो में घूस कर सामानों का क्षतिग्रस्त कर दिए और करीब चालिस हजार रुपये नगद समेत सामान लूट ले गये। मारपीट भी किए जिसमें तीन लोग घायल हो गये। घायलो में विनोद तिवारी की पत्नी संगीता देवी, खुशबु देवी और अमरजीत कुमार है। हमलावारो ने वहीं पर स्थित चार घरों में उत्पात मचाया लाखो रुपये मूल्य की संपत्ति क्षतिग्रस्त कर दिए और लूट ले गये।

गया जिले के आमस थाना के मोंगराईन निवासी राम सियाराम मांझी का ससुराल घटराईन टोले भुईयां विगहा में है। उसकी पत्नी गीता देवी एक माह पूर्व मोंगराईन से अपने बेटा रोहित के साथ मैके घटराईन आयी थी। उसने आरोप लगाया है कि मेरा 10 वर्षीय बेटा रोहित कुमार खेत में खेल रहा था। जिसे अपहरण कर विनोद तिवारी गायब कर दिया है।घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन कर ही रही थी कि ग्रामीणों पुलिस पर पथराव कर दिए। एक गाडी को भी शीशा तोड़ दिए और क्षतिग्रस्त कर दिया।

घटना स्थल पर एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह, एसडीपीओ अनूप कुमार, बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर मो. नेहाल अहमद खान, नगर थाना पुलिस इंस्पेक्टर एके शाह, मदनपुर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार सैनी, सलैया थाना अध्यक्ष विश्वजित कुमार, देव थाना अध्यक्ष सौरभ शेखर,एस आई प्रमोद कुमार सिंह सहित काफी संख्या में पुलिस बल तैनात थे। एएसपी अभियान राजेश कुमार और एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि एक बच्चा का अपहरण करने का मामला को लेकर एक सामुदाय के लोगो द्वारा हमला कर मारपीट किया गया है। दोनों पक्षों से थाना में आवेदन प्राप्त होने पर जांच कर कारवाई की जाएगा। पूछताछ के लिए 25-30 लोगो को हिरासत में लिया गया है।