नहीं रुक रही इंटर परीक्षा में चीटिंग, पांचवें दिन एक्सपेल्ड स्टूडेंट का आंकड़ा पहुंचा 222 पर

0
278

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट।

बिहार में इंटर परीक्षा का आज पांचवा दिन है। पांचवे दिन कदाचार के आरोप में निष्कासित छात्रों की संख्या 222 तक पहुंच गयी है। यानि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के लाख प्रयासों के बावजूद भी चीटिंग रुकने का नाम नहीं ले रहा है। परीक्षा के पांचवे दिन 22 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया।
बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा में पहले दिन 56, दूसरे दिन 94, तीसरे दिन 35 और चौथे दिन 17 यानी कि कुल 200 से अधिक स्टूडेंट निष्कासित हो चुके हैं। पांचवे दिन यानि शुक्रवार को 22 छात्र-छात्राओं को निष्कासित किया गया।बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक नालंदा, भोजपुर,रोहतास, गया,नवादा, सारण, गोपालगंज, मधेपुरा, खगड़िया और जमुई जिले से कुल 22 स्टूडेंट्स को एक्सपेल्ड किया गया है।पांचवे  दिन सबसे ज्यादा गया से 5 छात्रों को निष्कासित किया गया है. जबकि भोजपुर और मधेपुरा से चार-चार, पटना,नालंदा, रोहतास, सारण और नवादा से दो-दो, को चोरी करते पकड़े जाने पर निकाला गया।बता दें कि बिहार इंटरमीडिएट एग्जाम के पांचवे दिन पहली सीटिंग में साइंस और आर्ट्स के छात्रों के लिए मैथ और सेकेंड सीटिंग में एमबी के तहत अंग्रेजी, मैथली और उर्दू विषय की परीक्षा ली गयी।

राज्य के सभी जिलों में 1283 केंद्रों पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर की परीक्षा ली जा रही है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 12 लाख पांच हजार से अधिक विद्यार्थियों ने फॉर्म भरा है। इसमें पांच लाख 48 हजार 736 छात्राएं और 6 लाख 56 हजार 654 छात्र शामिल हैं।