नियोजित शिक्षकों को सरकार ने दिया आखिरी अल्टीमेटम, ड्यूटी पर लौटे नहीं तो जाएगी सबकी नौकरी

0
251

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्टः

इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां बिहार सरकार ने हड़ताली नियोजित शिक्षकों को आखिर अल्टीमेटम दिया है। शिक्षा विभाग की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक हड़ताली नियोजित टीचरों को 25 फ़रवरी तक नौकरी पर लौटने का मौका दिया गया है। जो भी शिक्षक ड्यूटी पर लौटना चाहते हैं। वो 25 फ़रवरी से लौट जाएं और मूल्यांकन कार्य में योगदान दें।

शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को लेटर लिखकर इस बात की जानकारी दी है कि जो भी शिक्षक हड़ताल में शामिल रहेंगे जिनको मूल्यांकन के लिए नियुक्त किया जायेगा, अगर वो नहीं आते हैं, तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तत्काल प्रभाव से फ़ौरन उन्हें सस्पेंड किया जाये ।इसके साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि कोई भी जिलाधिकारी 24 फ़रवरी से लेकर 29 फ़रवरी तक छुट्टी नहीं लेंगे। वह अपने मुख्यालय में बने रहेंगे।

शिक्षा विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई है कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए सरकार की ओर से मूल्यांकन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है।बता दें कि इससे पहले सरकार ने व्यवस्था में अवरोधक बन रहे शिक्षकों को बर्खास्त करने का निर्देश दिया था। अब उनके खिलाफ एफआईआर कर सीधे कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।