पटना में पैदल चलने वालों को मिलेगी बड़ी सहूलियत, कमिश्नर साहब ने दिया ये आदेश

0
175

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

पटनावासियों के लिए खुशखबरी है। भीड़ भाड़ वाली सड़क पर अब ठसक के साथ चल सकेंगे। सबसे बड़ी बात अक्सर सड़क पार करने के दौरान आने वाली झंझटों औऱ खतरे से भी उन्हें निजात मिलेगी। पटना के कमिश्नर संजय अग्रवाल ने पटना को दो मुख्य सड़कों पर फुट ओवर बनाने की निर्देश दिया है।
पटना प्रमंडल के आयुक्त सह बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार अग्रवाल ने आज राजेन्द्र नगर रेलवे स्टेशन के पास स्थित फुट ओवर ब्रिज(FOB) का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जहां उन्होनें एफओबी को चकाचक बनाने का निर्देश दिया है वहीं राजेन्द्र नगर में नया फुटओवर ब्रिज बनाने का निर्देश जारी किया है। कमिश्नर ने यहां बनने वाले नये फुटओवर ब्रिज को अत्याधुनिक तकनीक के साथ बनाने का निर्देश दिया है। फुट ओवर ब्रिज पर बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए रैंप की भी व्यवस्था होगी।
साथ ही आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल निर्देश दिया है कि बेली रोड स्थित रुपसपुर नहर के पास भी एक फुट ओवर ब्रिज बनाया जाए। ताकि वहां भारी संख्या में चलने वाले पैदल यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े। साथ ही आयुक्त ने पहले से मौजूद फुटओवर ब्रिजों को साफ-सुथरा कर चकाचक बनाने का निर्देश दिया है। उन्होनें सभी एफओबी पर लाइट लगाने का भी निर्देश अधिकारियों को दिया है।