बक्सर : खैनी खाने और ताश खेलने गए थे बाहर, घर में ले आए कोरोना

0
391

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

बिहार में कोरोना की सुनामी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को बिहार में रिकॉर्ड 53 पॉजिटिव केस सामने आए, जिसके बाद बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 223 हो गई। बक्सर के डुमंराव के एक गांव में भी कोरोन संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है, जिसके बाद से कई खुलासे सामने आए हैं।

डुमराव के एक गांव में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हो जाने के बाद यह पता चला कि इसमें से कई लोग खैनी खाने और ताश खेलने के दौरान कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए हैं। जिसमें धोबी, किराना किराना दुकानदार से लेकर 14 माह तक का  बच्चा शामिल है। बताया जाता है कि इस गांव में 30 मार्च को आसनसोल से 3 लोग आए थे। लेकिन ना ही खुद लोगों ने और ना ही आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी प्रशासन को दी।14 अप्रैल को इसकी जानकारी प्रशासन को मिलती है।इसके बाद तीनों को कोरोना जांच के लिए भेजा जाता है। जिसमें से एक वृद्ध और एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है।इसके बाद प्रशासन दोनों की चेन तलाशने में जुट जाती है इसके बाद एक-एक कर 20 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

संक्रमित युवक था दोस्त उसकी पत्नी और उसके बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह युवक संक्रमित युवक के साथ खैनी खाने के दौरान संक्रमित हुआ हैं। बताया जाता है कि संक्रमित युवक आसनसोल से आने के बाद गांव के लोगों के साथ बैठकर ताश खेलता था ।शुक्रवार की  शाम होते-होते पता चला कि  इन लोगों के साथ गांव के चबूतरे पर ताश खेलने वाला  कुछ युवक भी संक्रमण की चपेट में आ गए है। इसमें एक किराना दुकानदार से लेकर धोबी तक शामिल है। इनसे जुड़े अधिकतर लोगों का सैंपल पहले ही लिया जा चुका है, इसके बाद अब शनिवार को आने वाली 104 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार प्रशासन कर रहा है।