बिहार की इस बड़ी रेल लाइन पर दौड़ी ट्रेन, लोगों के चेहरे पर दौड़ गयी मुस्कान

0
160

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

लंबे इंतजार के बाद आज सुपौल से सरायगढ़ के बीच बड़ी रेल लाइन की शुरुआत की आस जग गयी है। आज इस नवनिर्मित रेल लाइन पर स्पीड ट्रायल किया है। इसके साथ ही जल्द ही इस बड़ी रेल लाइन पर ट्रेनों के दौड़ने की आस जग गयी है। बस अब सीआरएस से हरी झंड़ी मिलने का इंतजार है।
सुपौल से सरायगढ़ के बीच बड़ी रेल लाइन पर ट्रायल ट्रेन के दौड़ते ही अब लोगों की उम्मीदें भी परवान चढ़ गयी हैं। अब बस आज के सफल परीक्षण के बाद इस नवनिर्मित रेल लाइन को एक और स्टेप के बाद ट्रेनों को दौड़ाने की अनुमति मिल जाएगी। अब बस केवल चीफ ऑफ रेलवे सेफ्टी ( सीआरएस) ने निरीक्षण के बाद रेल परिचालन की हरी झंड़ी दी जाएगी। नयी रेल लाइन पर स्पीड ट्रायल के दौरान  रेलवे के अधिकारी, निर्माण कंपनी के अभियंता समेत तमाम रेल अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।
हालांकि इस दौरान रेलवे अधिकारियों की उदासीनता भी स्पष्ट तौर पर देखने को मिली। ट्रायल ट्रेन जब 12 बजकर 15 मिनट में सुपौल रेलवे स्टेशन पहुँची ट्रेन को अभियंता और अन्य के आने के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ा ,लिहाजा लेट लतीफ के कारण 1 बजकर 6 मिनट पर स्पीड ट्रायल के लिए ट्रेन को रवाना किया गया।

खास बात ये रही कि अब तक अनदेखी का शिकार रही ये रेलवे लाइन आज भी  विभागीय का शिकार दिखी।ट्रेन 12 बजकर 15 मिनट में सुपौल रेलवे स्टेशन पहुंची तो ट्रेन को काफी देर तक ट्रायल रन के लिए भी रेल अधिकारियों का इंतजार करना पड़ा। लिहाजा लेट लतीफ के कारण 1 बजकर 6 मिनट पर स्पीड ट्रायल के लिए ट्रेन को रवाना किया गया।