बिहार के इस रेलवे स्टेशन से यात्रियों को मिल सकता है राजधानी एक्सप्रेस का तोहफा, प्लेटफार्म भी हो रहा चकाचक

0
237

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट।

भागलपुरवासियों को जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस का तोहफा मिल सकता है। वहीं भागलपुर से ट्रेनों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही साथ  भागलपुर स्टेशन को चकाचक बनाने की कवायद भी रेलवे कर रहा है। पूर्व रेलवे के जीएम सुनीत शर्मा ने वार्षिक निऱीक्षण के दौरान कहा कि भागलपुर स्टेशन राजस्व देने के मामले आगे है तो विकास के मामले में भी आगे रहेगा।
पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने भागलपुर स्टेशन के निरीक्षण के दौरान कहा कि रेलवे की भागलपुर जंक्शन पर विशेष नजर है। यात्रियों की सुविधा पर पूरा ध्यान है। स्टेशन पर सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। महाप्रबंधक ने बताया कि भागलपुर स्टेशन पर चार और एस्केलेटर लगेंगे। साथ ही दो लिफ्ट लगाये जायेंगे। स्टेशन के दक्षिण में इंट्री गेट खोला जायेगा और वहां टिकट घर भी रहेगा। उन्होनें बताया कि ये सभी काम रेलवे युद्धस्तर पर कर रही है और इसी साल से यात्रियों को ये सारी सुविधाएं मिलने लगेगी।
इस मौके पर जीएम ने  भागलपुर से नयी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस का भरोसा भी यहां के लोगों के बीच जगाया। उन्होनें कहा कि रेलवे रूट का अध्ययन किया जा रहा है। फिजिबिलिटी देखी जा रही है।अब राजधानी एक्सप्रेस के नहीं चलने जैसी कोई बात नहीं है। जल्द ही शुरु किए जाने की उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने कहा कि भागलपुर से ट्रेनों की संख्या बढ़ायी जा सकती है। साथ ही उन्होनें कहा कि यहां से जनसाधारण एक्सप्रेस खोलने की भी तैयारी चल रही है।