बिहार में माध्यमिक शिक्षकों की हड़ताल खत्म

0
228

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है।माध्यमिक शिक्षकों की हड़ताल खत्म हो गई है।माध्यमिक शिक्षक संघ और शिक्षा विभाग के साथ हुई बातचीच में यह हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया है।
माध्यमिक शिक्षक संघ ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी है। बातचीत में तय हुआ है कि हड़ताल के दौरान का वेतन शिक्षकों को दिया जाएगा। हड़ताल के दौरान जो शिक्षकों पर कार्रवाई हुई थी उसको भी वापस लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बैठक हुई है। उसमें शिक्षा विभाग के अधिकारी भी शामिल हुए जिसके बाद यह तय किया गया कि हड़ताल को खत्म किया जाए।बैठक के दौरान सरकार हड़ताल के दौरान के पैसा देने को तैयार नहीं थी, लेकिन बाद में बात मान ली।कल से 40 हजार शिक्षक हड़ताल खत्म कर कल से सभी योगदान करेंगे।जिस जगह पर ड्यूटी मिलेगी वहां पर काम भी करेंगे।शिक्षकों की कई मांगों पर लॉकडाउन के बाद विचार किया जाएगा।बता दें कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक 25 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे।  समान काम समान वेतन सहित विभिन्न मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षकों की हड़ताल हुई थी।