बेगुसराय के छह लाख घरों में पांच दिन में होगी पहले राउंड की स्क्रीनिंग – डीएम

0
216

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

बेगुसराय के छह लाख घरों में पांच दिन में पूरी होगी पहले राउंड की स्क्रीनिंग। गुरुवार को बेगुसराय के जिलाधिकारी अरविंद वर्मा ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि बेगुसराय जिले में जितना भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, सभी के कॉन्टेक्ट्स में आने बाले की पहचान कर ली गयी है। उन सभी के जांच सेंपल लेकर जांच के लिये भेजी गई है। और इन जगहों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। जिससे ये संक्रमण का जो चेन बना था उसे पूरी तरह से ब्रेक कर दिया गया है।

जिले के छह लाख घरों में शुरू हो गयी है स्क्रीनिंग की व्यस्था

जिलाधिकारी ने बताया कि विभागीय निर्देश के आलोक में प्लस पोलियो की टोटल 1296 टीम है वह आज से यानी गुरुवार से जिले के छह लाख घरों पर जायेंगे और कुछ सवाल पूछेंगे जैसे – कितने लोग हैं ? बाहर से कितने लोग आयें हैं ? किसी मे सर्दी खांसी बुखार आदि के कोई लक्षण तो नहीं है उक्त सवाल पूछकर जानकारी जुटायेंगे जिसके बाद किसी व्यक्ति में अगर कोई लक्षण पाया गया तो उन्हें अगले दिन ब्लॉक ले जाकर टेस्ट की जाएगी , ये पहले राउंड की प्रकिया पांच दिन में पूरी कर ली जायेगी, जिसके बाद छुटे हुए घरों पे भी जाया जायेगा, उन्होंने जिलेवासी से कहा उक्त कार्यों में लगे कर्मी को सहयोग करें ताकि बेगुसराय से कोरोना के संक्रमण की आशंका को पूर्णतः खत्म किया जा सके, जिससे आप सुरक्षित हो सके, साथ ही साथ समाज और देश भी सुरक्षित रहे।

जिलाधिकरी ने अंत में कहा कि पैनिक होने की कोई भी जरूरत नहीं है, सुनने में आया है कि जनधन खताधारकों के बीच ऐसा अफवाह फैलाया जा रहा है, कि पांच दिन में पैसा नहीं निकालने पर वापस हो जायेगा, ये फेक न्यूज से है आपलोग इससे बचें। और कोरोना से लड़ाई जारी है लोकडॉवन का पूर्णतया पालन करें।