बेगूसराय के सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा आयोजित : 296 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

0
259

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

 

बेगूसराय : 3 फरवरी से इंटरमीडिएट की परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई। प्रथम पाली की परीक्षा मे सुबह 8:00 बजे से ही परीक्षा देने के लिए केंद्र पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ जमा हो गयी। परीक्षा केंद्र पर परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर गहन जांच किया जा रहा था। वही बीपी इंटर विद्यालय के परीक्षा केन्द्रो पर भी सभी लड़कियों को सघन जांच करने के बाद ही महिला जांचकर्ता परीक्षा हाँल में प्रवेश करने की अनुमति दे रही थी। इसी दौरान जूता पहन कर आई कुछ लड़कियां और कुछ हाथ में घड़ी पहन कर आई छात्रा के हाथ से घड़ी को खुलवा कर परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी गई।

डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से परीक्षा केंद्रों का लिये जायजा

जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा और एसपी अवकाश कुमार ने संयुक्त रूप से इंटर परीक्षा का जायजा लेने के लिए आदर्श परीक्षा केंद्र जे के इंटर विद्यालय, कोऑपरेटिव कॉलेज, जी डी कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर जांच किया। डीएम श्री वर्मा ने बताया कि पूरे जिले में प्रथम पाली की परीक्षा में कहीं से किसी प्रकार के एक्सपेल्ड होने की खबर नहीं मिली है । जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर इंटर की परीक्षा पूरे शांतिपूर्ण माहौल के साथ कदाचार मुक्त परीक्षा चल रही है। डीडीसी रिची पाण्डेय जीके , वीपी ,एस के महिला कॉलेज, जीडी कॉलेज और एमआरजेडी कॉलेज परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया । उन्होंने बताया कि एक ,दो परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हॉल के अंदर प्रकाश की कुछ कमी थी। उसे दूर करने के लिए केंद्रा धीक्षक को बोला गया है । उन्होंने सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा होने की जानकारी दी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेंद्र कुमार झा ने बताया कि मेरे द्वारा बखरी अनुमंडल के तीन परीक्षा केंद्र और बलिया अनुमंडल के दो परीक्षा केंद्रों का जांच किया । लेकिन सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त परीक्षा चल रही थी। इसके अलावे तेघड़ा के एसडीएम डॉ निशांत, मंझौल के एसडीएम दुर्गेश कुमार, बलिया के एसडीएम उत्तम कुमार, और बखरी के एसडीएम अनिल कुमार ने भी अपने-अपने अनुमंडल क्षेत्र में चल रहे इंटरमीडिएट की परीक्षा केंद्रों का सधन जायजा लिया ।
296 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित डीईओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रथम पाली की परीक्षा में जिले के कुल 29 परीक्षा केंद्रों पर 18 हजार 543 परीक्षार्थियों को शामिल होना था । जिसमें से मात्र 18 हजार 247 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए ।