बेगूसराय में स्कूल बस पलटी, 10 बच्चे घायल

0
433

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

बेगूसराय: एक निजी विद्यालय का स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त होने से दस से अधिक बच्चे घायल हो गए है। जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पतालों में ले जाया गया है। घटना लाखों ओपी क्षेत्र के बहदरपुर चौक के पास की है।

शीशा तोड़ बच्चों को निकाला गया बाहर
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि रमजानपुर में संचालित गंगा ग्लोबल स्कूल की बस शाहपुर की ओर से बच्चों को लेकर आ रही थी। तभी बहदरपुर चौक के पास बस गड्ढे में पलट गई। बस पलटते ही हड़कंप मच गया। चौक पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में सभी शीशा को तोड़कर बच्चों को तुरंत निकाला।
 70 बच्चे थे सवार
हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि 25 सीटर बस में 70 से अधिक बच्चे सवार थे। जिसमें से दस बच्चे को अधिक चोटें आई है। सूचना मिलने के करीब दो घंटा के बाद पुलिस के पहुंचने से लोगों में भारी आक्रोश है।स्थानीय लोगों का कहना है कि चिमनी मालिकों द्वारा  ट्रैक्टर से ओवरलोड मिट्टी ले जाने से सड़क पर काफी मिट्टी जमा हो जाता है। जिसके कारण हादसा होते रहता है। दूसरी ओर निजी स्कूल के सभी वाहनों में क्षमता से दो-तीन गुना से अधिक बच्चे भेड़-बकरी की तरह लाद कर लाए जाते हैं। स्कूल वाहनों में प्रशिक्षित चालकों का अभाव रहता है। जिसके कारण हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है।