बेगूसराय-हाइपरटेंशन तार से विधुत स्पर्शाघात के कारण गंभीर रूप से झुलस मजदूर

0
160

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

बछवाडा़ (बेगूसराय):~विधुत पावर स्टेशन से महज़ दो सौ मीटर की दुरी पर हाइपरटेंशन तार से स्पर्शाघात के कारण एक कामगार मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया । प्रत्यक्षदर्शियों नें बताया कि पावर स्टेशन के समीप अर्जुन साह के नीजी भूमि पर भवन निर्माण कार्य चल रहा था । इसी क्रम में काम कर रहे मजदूर निकट से हीं गुजरने वाली ग्यारह हजार वोल्ट वाले तार के सम्पर्क में आ गया ।
स्पर्शाघात के कारण तेज आग की लपटों के से जोरो की आवाज हुई और घटना का शिकार हुआ मजदूर गंभीर रूप से झुलस कर गिर गया । घटना का शिकार हुए मजदूर की पहचान बगवाडा़ (बेगूसराय)निवासी शोभित पासवान के 22 वर्षीय पुत्र नंद कुमार पासवान के रूप में की गयी है। वह अपने सगे सम्बंधियों के यहां रह कर मजदूरी किया करता था ।

आनन-फानन में आसपास के लोगों नें उक्त मजदूर को ईलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बछवाडा़ में भर्ती कराया । जहां चिकित्सकों नें प्राथमिक उपचार के बाद पिडी़त मजदूर की हालत नाजुक बताते हुए सदर अस्पताल बेगूसराय रेफर कर दिया है। ग्रामीणों नें बताया कि विधुत विभाग के लापरवाही के कारण इस घटनाएँ होती रहती है। समय रहते अगर विभाग यत्रतत्र लटके लुंज पुंज तार को दुरूस्त किया गया होता तो इस प्र की घटनाओं पर विराम लगाया जा सकता था ।