भ्रटाचार मुक्त भारत की दिल्ली में बैठक

0
678

भ्रटाचार मुक्त भारत की दिल्ली में बैठक
नेशनल एन्टी करप्शन एंड ऑपरेशन कमैटी ऑफ इंडिया

आज दिनांक 13 फरवरी 2020 को नेशनल एन्टी करप्शन एंड ऑपरेशन कमैटी ऑफ इंडिया की एक विशेष बैठक केन्द्रीय कार्यालय दिल्ली में रखी गयी । इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.राजेश शुक्ला जी के डॉ. संतोष चमोली को प्रदेश प्रभारी उत्तराखंड के पद पर नियुक्त किया । प्रदेश प्रभारी के पद पर नियुक्त होने के बाद अन्य पदाधिकारी, और सदस्य गण के तत्वावधान में मिटींग की गयी । जानकारी हेतु बताया गया कि मिटींग के दौरान परिवार, समाज, व सार्वजनिक रुप से हिंसा, उत्पीड़न, गैरकानूनी कार्य व देश विरोधी कार्य व भ्रष्टाचार के खिलाफ कैसे कार्य करें.. इन तमाम बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए समस्त पदाधिकारी को विस्तृत रूप से बताया/समझाया गया। इस मीटिंग में कई प्रदेशों से पदाधिकारी मौजूद रहे । भ्रटाचार ,अत्याचार पर अंकुश कैसे लगाया जाए पर चर्चा की गयी । डॉ. चमोली ने कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय विधि सचिव पंडित सीताराम विश्वकर्मा अधिवक्ता उच्च न्ययालय इलाहाबाद से कानूनी चर्चा कर विचार विमर्श किया ।
इस मौके पर प्रदेश संयोजक राजस्थान NACOCI श्री निकिल टंडन ने अपने विचार रखे व संगठन की मजबूती पर जोर दिया । डॉ. चमोली का सभी पदाधिकारियों ने माल्यापन करते हुए स्वागत किया व इस मौके पर “स्मारिका” पुस्तक का विमोचन किया गया । संगठन द्वारा “भ्रटाचार मुक्त भारत” हो अपना की शपथ ली । अंत मे राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजेश शुक्ल जी ने पदाधिकारियो के अधिकार , संगठन की इकाइयों के पदाधिकारियो द्वारा अपने पदानुसार सरकार एवं प्रशासन स्तर पर जन समस्याओ के प्रति सूचना लिखित रूप से देना तथा भ्रटाचार में लिप्त अधिकारियों को पत्र के माध्यम से सुधार के लिए अवगत कराया ।
जानकारी हेतु पिछले तीन चार दिनों से उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी डॉ. चमोली के साथ मिलकर कई जिलों में श्री निकिल टंडन ने दौरे किये जिसमे हरिद्वार ,देहरादून ,टिहरी ,पौड़ी
यहाँ के लोगो से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी व उन पर हो रहे भ्रटाचार ,अत्याचार को लेकर प्रशाशन से बात कर उनकी शिकायते दूर करने का आश्वाशन दिया ।