मध्प्रदेश की खबरे NAC News channel के स्टेट ब्यूरो चीफ अनिल कुमार बोराणा द्वारा

0
416

मध्यप्रदेश में कोराना के मरीज की संख्या 330 हुईं और अभी तक 23 लोगों की मौत हुई हैं

भोपाल:-

  • PHQ का बड़ा फैसला मध्यप्रदेश में अब एसपी ,टीआई को नहीं बदल पाएंगे ।
    यदि किसी टीआई को बदलना है तो पुलिस मुख्यालय प्रस्ताव भेजकर अनुमति लेनी होगी। कोराना वायरस को देखते हुए यह फैसला किया है
  • राजधानी भोपाल में कोराना वायरस के मरीज की संख्या 94 हुई है

इंदौर:-

  • में अभी तक 173 मरीज की संख्या हुई हैं
  • चंदन नगर इलाके में पुलिस पर हमला
    डी आई जी ने बताया कि लोग घरों के बाहर झुंड बनाकर खड़े थे इलाके में भीड़ को देखकर आरक्षक समझाइश देने केलिए गए तो भीड़ ने पत्थर फेंके स्थिति को देखते हुए सात लोगो को गिरफ्तार किया ओर चार लोगो पर रासुका की कार्यवाही की जारही हे

रतलाम:-

  • मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ ने की तथा कथित पत्रकार पर कार्रवाई की मांग
    रतलाम। इंदौर में कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति की मौत के बाद रतलाम लाकर उसे दफनाने के मामले में अपने कार्ड का दुरुपयो करने वाले दो तथा कथित पत्रकारों पर मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ ने कार्रवाई की मांग की है। साथ ही यू टू्यूब और अन्य गैर मान्यता प्राप्त समाचार साधनों का नाम लेकर दुरुपयोग कर घूम रहे फर्जी पत्रकारों पर भी रोक लगाने की मांग की है।
    मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष रमेश टाक ने इस आशय का पत्र कलेक्टर और एस पी रतलाम के नाम सौंपा है। इस पत्र में बताया गया कि 4-4-20 को इंदौर निवासी एक व्यक्ति का शव रतलाम लाकर उसे दफनाया गया था जिसके अब कोरोना पाॉजीटिव होने की पुष्टि पाई गई है। सूचना मिली है कि जिले की सीमा सील होने के कारण रतलाम के एक व्यक्ति ने फर्जी प्रेस कार्ड दिखाकर स्वयं को पत्रकार बताते हुए उन्हें जिले की सीमा में प्रवेश करवाया था।
    दूसरी ओर यह भी बताया कि कतिपय व्यक्तियों द्वारा जो यू ट्यूब एप पर स्वयं का चैनल बनाकर खुद को मीडिया का अंग घोषित कर स्वयं ही अपने तथा अपने साथ 10-20 साथियों के फर्जी आईडी कार्ड बनाकर घूम रहे हैं। इन लोगों द्वारा न केवल यू ट्यूब चैनल बनाकर स्वंय को मीडिया का हिस्सा बताकर झूठ बोल रहे हैं बल्कि सड़कों पर घूमने के दौरान ये पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों को परेशान कर रहे हैं। कुछ के द्वारा गरीबों के लिए वितरित होने वाली भोजन तथा खाद्य सामग्री भी ली जा रही है। केवल रजिस्ट्रर्ड एवं मान्यताप्राप्त मीडिया संस्थानों द्वारा जारी प्रेस कार्ड के अतिरिक्त अन्य पर रोक लगाई जाए। मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ रतलाम इस कार्य में शासन और पुलिस की मदद करने के लिए पूरी तरह से सहायता करेगा।
    रमेश टाक ने साथ ही प्रशाशन को आगाज किया है कि कुछ कतिपय लोग अपने वाहन पर प्रेस लिख कर लोगों और प्रशासन को गुमराह कर रहे है जिन पर तुरन्त दंडात्मक कार्यवाही करने की मांग की है ।
    अनिल कुमार बोराणा
    वरिष्ठ पत्रकार
    मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ
  • *8 अप्रैल रात्रि 12 बजे से 11 अप्रैल सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन*

    *सिर्फ घर पहुंच(दूध, सब्जी, किराणा, दवाएं, सिलेंडर) सेवाएं रहेगी जारी*

    *सामाजिक संस्थाएं बांट सकेगी भोजन*

    *जिला प्रशासन ने जारी किए आदेश*

    *-रतलाम*