रमजान में घरों के अंदर इबादत का करें नज़्म: मौलाना मोहम्मद मतिउर रहमान रमजान में घरों के अंदर इबादत का करें नज़्म: मौलाना मोहम्मद मतिउर रहमान

0
179

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

रमजान में घरों के अंदर इबादत का करें नज़्म: मौलाना मोहम्मद मतिउर रहमान

सुपौल

देश के मौजूदा हालात को देखते हुए, इस बार माह-ए-रमजान में तरावीह और अन्य ईबादतों का नज़्म घरों के अंदर करें। उपरोक्त बातें छातापुर थाना क्षेत्र के सुरजापुर के अज़ीम शख्सियत मौलाना मोहम्मद मतिउर रहमान ने कही। उन्होंने कहा कि करोना वायरस से आज पूरी दुनिया परेशान है। हमारा देश भी इस महामारी से जूझ रहा है। जिसको देखते हुए सरकार द्वारा 3 मई तक का लॉक डान लगाया गया है, और प्रशासन द्वारा लोगों को यह निर्देशित किया जा रहा है कि बिना किसी विशेष आवश्यकता के घरों से बाहर ना निकलें , धार्मिक स्थलों पर भी फिलहाल भीड़ इकट्ठा करने से मना किया गया है।

इसीलिए आने वाले पाक महीने रमजान उल मुबारक में भी विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। मौलाना ने कहा कि प्रशासन के द्वारा लगाए गए ।इस लाक डॉन का पालन करते हुए इस बार रमजान-उल-मुबारक में फर्ज नमाजों और तरावीह का नज़्म अपने घरों में करें, इसके अलावह ज्यादा से ज्यादा कुरआन-पाक का तिलावत(पाठ) करें। सदका व खैरात(दान) करें। पूरी दुनिया के लिए ख़ैर की दुआएं करें। बेशक इस वक्त अल्लाह हम से नाराज है यही वक्त है कि हम अल्लाह से रूजू हो कर अपने गुनाहों से तौबा करें। साथ ही अपने आस-पास के रहनेवालों का और ज़रूरतमंदो का भी ख्याल रखें।