रेबड़ा में 11हजार वोल्ट की विजली की तार गिरने से एकड़ भर गेहू का फसल जलकर राख।

0
371

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

रेबड़ा में 11हजार वोल्ट की विजली की तार गिरने से एकड़ भर गेहू का फसल जलकर राख।

खानपुर,थानाक्षेत्र के रेबड़ा गांव में 11000 बोल्ट विजली की तार टूट कर गिर जाने के कारण करीव एक एकड़ गेहूं का फसल जल कर राख हो गया। बता दें कि आज करीव 11:45 वजे पूर्वाह्न में विजली के तार में विजली प्रवाहित थी और अचानक पोल से तार टूट कर गेहूं के खेत में गिर गया और विजली के कर्रेंट से आग लग गया।देखते ही देखते करीब एक एकड़ भूमि में लगी गेहूं की फसल जलकर स्वाहा हो गया।स्थानीय लोगों ने आग की लपेटा देखकर शोर मचाने लगे तो सैकड़ों की संख्या में लोग जुटे और उनकी काफी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

इस अगलगी में पीड़ित विशेश्वर ठाकुर पिता वासुदेव ठाकुर का कहना है कि बड़े मिहनत से 22 कट्ठे में गेहूं की खेती किया था।फसल काफी अच्छा था और पककर तैयार था।एक दो दिन में फसल काटने वाले थे।आज अचानक आग लगने की खबर सुनकर मैं हक्का बक्का रह गया हूँ।मेरा परिवार सालभर क्या खायेगा,उसकी चिंता सता रही है।

सनद रहे कि इस घटना की जानकारी स्थानीय जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने विजली विभाग के कनीय अभियंता,खानपुर, सहायक अभियंता,कल्याणपुर, कार्यपालक अभियंता,समस्तीपुर एवं अंचलाधिकारी ,खानपुर को दुरभाष पर दिया ।साथ ही आवश्यकतानुसार उचित कार्रवाई करते हुए पीड़ित को मुआवजा देने की मांग की। मौके पर थानाध्यक्ष विजय शंकर साह, अंचलाधिकारी मो रेयाज: शाहिद,अरविंद कुमार ठाकुर,अरुण राय आदि उपस्थित थे।