रोसड़ा नगर पंचायत वार्ड नंबर 17 निवासी अशोक पासवान अपने विद्यालय से संबंधित लोक सूचना पदाधिकारी रोसड़ा बीआरसी से मांगी जानकारी।

0
606

बिहार संवाददाता सिकंदर राय  की रिपोर्ट।
रोसड़ा नगर पंचायत वार्ड नंबर 17 निवासी अशोक पासवान अपने विद्यालय से संबंधित लोक सूचना पदाधिकारी रोसड़ा बीआरसी से मांगी जानकारी।
प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीपुर के विद्यालय शिक्षा समिति वर्ष 2019 – 2020 केशवपुर प्रस्ताव पंजी शिक्षा विभाग से प्राप्त विभिन्न मध की राशि एवं खर्च की गई राशि का गोचर सहित सूचना से उपलब्ध कराने की मांग की है। वहीं पर श्री पासवान ने ये भी जानकारी मांगा की जिन पदाधिकारी के आदेश पर आपके विद्यालय के कम्पस की दो रूम किराए पर देने की आदेश जारी की है। इसकी संपूर्ण जानकारी लोक सूचना पदाधिकारी से मांग की गई है।

ग्रामीणों का आरोप है विद्यालय से शिक्षा बच्चे को नहीं दी जा रही है। बच्चे को सही से मध्यान भोजन भी नहीं खिलाया जा रहा ।मेनू चार्ट रहता है कुछ और खिलाता है कुछ और।

वहीं पर शिक्षा समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि आज तक शिक्षा समिति की बैठक नहीं हुई है ।इसको लेकर कई बार  विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेन्द्र पासवान इस बात पर ध्यान नहीं दिए ना ही किसी प्रकार की जवाब दिए।
विद्यालय में 7 शिक्षक रहने के बावजूद भी बच्चे को शिक्षा नहीं मिल रही है। छात्र छात्रा से अधिक शिक्षक की संख्या है ।शिक्षक सभी बैठकर समय को दिखाते हैं। इसको लेकर भी विभाग को लिखित आवेदन दिया गया है ।अधिक शिक्षक की जरूरत इस विद्यालय में नहीं है। सरकार शिक्षकोंं को दूसरे विद्यालय में भेजें ऐसा  शिक्षा समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया।

प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीपुर के प्रधानाध्यापक राजेंद्र पासवान से मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षा के संदर्भ में बात करने को कोई राजी नहीं थे। विद्यालय में मध्यान भोजन को लेकर भी चर्चा की गई। बच्चे को पुलाव सलाद काली चना की छोला देना था लेकिन बच्चे को आलू गोभी का सब्जी एवं चावल मिला। इस बात को लेकर उन्होंने कहा कि चना नहीं तोड़ने के लिए दिया गया था जिस कारण बच्चे को आलू गोभी का सब्जी एवं चावल खिलाया गया था।