रोसड़ा प्रखंड अंतर्गत विद्यालय में पिछले दो दिनों से ग्रमीण एवं पंचायत के मुखिया द्वारा विद्यालय में ताला जकड़ दिया गया ।

0
301

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट:-
रोसड़ा प्रखंड अंतर्गत मोहम्मदपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर में पिछले दो दिनों से ग्रमीण एवं पंचायत के मुखिया द्वारा विद्यालय में ताला जकड़ दिया गया था ।
ग्रामीण के आक्रोश को देख कर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रोसड़ा संजय कुमार विद्यालय पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर विद्यालय में जड़े ताले को खुलवाएं साथ ही पठन-पाठन एवं मध्यान भोजन को सुचारू रूप से चालू करवाएं।
वहीं पर ग्रामीणों द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से आग्रह किया की वर्तमान प्रधानाध्यापक शशिकांत झा को
प्रभार से हटाने के जिद पर अड़े हुए थे लेकिन जब प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिका प्रभार लेने की बात कही तो विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिका प्रभार लेने से इंकार कर दिया।
फिर ग्रामीण एवं शिक्षक के मेलजोल से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार से आग्रह किया गया की प्रधानाध्यापक शशिकांत झा को ही प्रभार में रखा जाए।
मामला क्या था।

प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर लगातार दो दिन गैस के अभाव में मध्यान भोजन नहीं बनाया गया था जिसको लेकर ग्रामीण विद्यालय पर पहुंचकर विद्यालय में ताला जकड़ दिया। और सोशल मीडिया पर फोटो खींचकर वायरल कर दिया था जिसको देखते हुए शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया था ।रोसड़ा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि पठन-पाठन एवं मध्यान भोजन का कार्य सुचारू रूप से चालू कर दिया गया है।जांच प्रतिवेदन तैयार कर जिला शिक्षा पदाधिकारी को मेल कर दिया गया है।