लॉकडाउन में श्राद्ध भोज करने पर SSP ने चौकीदार को किया सस्पेंड

0
215

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

एक तरफ देश में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए लॉकडाउन बढाया  गया है। पर कुछ लोग अभी भी इसके गंभीर परिणाम को नहीं समझकर इसे हल्के में ले रहे हैं। ताजा मामला गया का है, जहां लॉकडाउन के बाद भी एक चौकीदार ने अपने पिता का श्राद्द किया और लोगों की भीड़ जुटा कर सबको भोज दिया।

पिता की मृत्यु के बाद भोज करना अब चौकीदार को महंगा पड़ गया है। गया के एसएसपी राजीव मिश्रा ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मामला परैया थाना इलाके के रजोई राजपुर गांव का है। जहां लॉकडाउन के दौरान ही चौकीदार महेश पासवान के पिता की मृत्यु हो गई थी।

महेश पासवान ने लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए 14 अप्रैल को लोगों की भीड़ इकट्ठा की और फिर भोज किया जिसकी जानकारी मिलने पर परैया थानाध्यक्ष ने जब जांच की गई तो मामला सही पाया।जिसके बाद चौकीदार महेश पासवान के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर मामला दर्ज करते हुए इसे निलंबित कर दिया गया है। इस बाबत एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन उल्लघंन का मामला चौकीदार महेश पासवान के खिलाफ आया था। जांच के बाद मामला सही पाए जाने पर चौकीदार को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।