लॉक डाउन का उलंघन करने वालो को दंडित करने में देरी न करे, वैसे लोगो के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करे : डीएम

0
316

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

डीएम-एसपी ने लॉक डाउन को लागू करने एवम अब तक कि तैयारियों को लेकर वीडिओ कॉन्फ़्रेंसिंग से किया समीक्षा । सभी बीडीओ,सीओ, थानाध्यक्षों, चिकित्सा पदाधिकारियो को दिए कई निर्देश तैयारियों को तेज करने एवम दिशा-निर्देशो को मजबूती से लागू करने को लेकर चुनाव के तर्ज पर जिला स्तर एवम प्रखंड स्तर पर कोषांगों के गठन का निर्देश।
सीतामढ़ी : डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा एवम एसपी अनिल कुमार ने लॉक डाउन को शत प्रतिशत लागू करने एवम कोरोना वायरस को लेकर की जा रही तैयारियों को तेज करने एवम सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश को मजबूती के साथ लागू करने हेतू वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी बीडीओ,सीओ, थानाध्यक्षो,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियो आदि को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि लॉक डाउन जिला मुख्यालय , सभी अनुमंडल मुख्यालय, सभी प्रखंड मुख्यालय एवं सभी नगर निकाय पर लागू होगा।

 यह आदेश तत्कालिक प्रभाव से फिलहाल 31 मार्च 2020 तक लागू रहेगा। उन्होंने बताया कि निम्न सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठानों/सेवाओं को इस बंदी के परिधि से बाहर रखा जाएगा। निजी क्षेत्र में कार्यरत चिकित्सा सेवा, दूरसंचार सेवा, बैंकिंग एवं एटीएम सेवाएं, डेयरी एवं डेयरी से संबंधित प्रतिष्ठान, खाद्यान्न एवं किराने के प्रतिष्ठान, दवा की दुकानें, सर्जिकल आइटम्स से संबंधित संस्थान पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस एजेंसी, पोस्ट ऑफिस एवं कुरियर सेवाएं, ई-कॉमर्स सेवाएं, इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया आदि।
बिहार की बदहाली से चिंतित हूं , जागरूकता ही एक मात्र हल हैं कोरोना वायरस का।
उपरोक्त अवधि के दौरान मालवाहक वाहन, एंबुलेंस, आवश्यक एवं आपातकालीन सेवाओं से संबंधित वाहनों के परिचालन की अनुमति होगी।उन्होंने कहा कि सभी कोषांगों को आज शाम तक सक्रिय कर दे। उन्होंने कहा कि इस आपदा की घड़ी में लगे सभी कर्मियों एवम अधिकारियों को भी सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुयेअपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिये,क्योंकि अगर आप स्वस्थ रहेंगे तभी दुसरो की सेवा कर पाएंगे,वही एसपी अनिल कुमार ने कहा कि लॉक डाउन का उलंघन करने वालो को दंडित करने में देरी न करे, वैसे लोगो के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करे।