लॉक डाउन के चलते गरीब परिवारों को फ्री राशन दिया गया

0
713

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून 

रायवाला (देहरादून) कोरोना संकट के दौरान देहरादून जिले के ग्राम रायवाला में ग्रामीणों से सहयोग से गरीब परिवारों , घूमंतू परिवारों, निराश्रितों तथा जिले से होकर गुजर रहे पैदल यात्रियों के लिए राशन एवं भोजन की व्यवस्था की गई है। 

हमारे संवादाता डॉ. संतोष चमोली ने बताया कि पत्थर का घरेलू सामान बनाने वाले दिहाडी मजदूर परिवारों से बातचीत की। इन परिवरों को आवश्यक खाद्य सामग्री की राशन किट वितरण किए। और उन परिवारों को चिन्हित किया जिनके पास न राशन है और न ही राशन कार्ड , उनको जल्द से जल्द राशन पहुचाने की व्यवस्था की जा रही है तथा रायवाला चेकपोस्ट पंहुचे तथा जिले से गुजरने वाले वाले पैदल यात्रियों को भोजन के पैकेट और पानी की बोतल वितरित कीं। देहरादून जिले के रायवाला में दिहाडी मजदूर एवं फेरी करने वाले व्यक्तियों को आटा,दाल, तेल चावल, चाय पत्ती इत्यादि सामान की किट तैयार कर वितरण की गई। 

सुदेश कंडवाल जिला महामंत्री (बी. जे. पी.) स्वम खड़े रहकर राशन वितरित कर रहे है । कंडवाल जी का कहना है की अपने आसपास के छेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा। सछम ग्रामीणों के सहयोग से राशन की किट तथा भोजन के पैकेट एवं पानी की व्यवस्था की गई है। इस दौरान पैदल यात्री तथा फेरी करने वाले परिवारों ने कहा कि इस संकट की घडी में आप लोग भगवान बनकर आये है । सदस्यो का कहना है कि आपको पूरी मदद दी जाएगी ।

इस मौके पर ए.के. सिंह का भी सहयोग रहा , पंजवानी परिवार ने भी सहयोग किया ।

आज अभी तक 35 परिवारो को राशन वितरित किया जा चुका है , ओर फिलहाल राशन वितरण का कार्य निरन्तर चलता ही रहेगा ।

आपको बात दे कि हमारे संवादाता डॉ.संतोष चमोली व उनके बड़े भाई प्रमोद चमोली ने 11 हजार  की

राशि देकर गरीब परिवार का सहयोग किया ।