लॉक डाउन में हुई नवजात की मौत, ऑटो में गर्भवती महिला का हुआ प्रसव

0
223

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

सिवान : भारत में कोरोना का असर अब बढ़ते जा रहा है।कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पीएम ने पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया है।बिहार में भी कोरोना का असर देखने को मिल रहा है। सूबे में कोरोना के मरीज अब एक दर्जन से ज्यादा हो गए हैं। एक वक्त एक ताजा मामला सीवान से सामने आया है।जहां लॉक डाउन की स्थिति में हॉस्पिटल नहीं पहुंच पाई एक महिला का प्रसव ऑटो में ही हो गया।
घटना सीवान जिले के पचरुखी का है। जहां प्रसव पीड़ा बढ़ने के कारण एक गर्भवती महिला को पचरुखी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था।महिला की प्रसव पीड़ा बढ़ते जा रही थी। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया। उस महिला को एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध नहीं  हो पाई जिसके कारण महिला को उसके परिजनों ने एक ऑटो में बैठाया ताकि उसे सदर अस्पताल ले जाया जा सके।

जब परिजन महिला को लेकर आने की तैयारी में थे। इस दौरान महिला की पीड़ा ज्यादा बढ़ गई और महिला ने ऑटो में ही एक बच्चे को जन्म दिया हालांकि बच्चे की जान नहीं बच पाई। बच्चे ने दम तोड़ दिया। फिलहाल महिला की हालत ठीक बताई जा रही है लेकिन उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।