विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया

0
192

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्टः

मधुबनी : बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागु है। लेकिन शराब के धंधेबाज सरकार के लाख प्रयास के बावजूद भी कानून की घज्जियां उड़ाई जा रही है। मधुबनी पुलिस के द्वारा अलग अलग कार्रवाई में शराब के साथ शराब धंधेबाज को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के अनुसार बेनीपट्टी थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के महमदपुर पुल के समीप कार्रवाई करते हुए 122 बोतल देशी विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।
वहीं, उक्त कार्य में उपयोग किए गए पिकअप वैन को भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार हुए तस्कर की पहचान थाना क्षेत्र के गांगुली गांव निवासी लक्ष्मी पूर्वे के रूप में की गई है। इधर, थाना परिसर में संवाददाता सम्मेलन कर पुलिस उपाधीक्षक पुष्कर कुमार ने कहा कि गुप्त सूचना पर एएसआई देव कुमार शर्मा दल-बल के साथ महमदपुर पुल के समीप पहुंच कैंप करने लगे। उसी दौरान एक पिकअप वैन पहुंचा, जिसे रोककर पुलिस ने जांच किया तो 122 बोतल देशी और विदेशी शराब बरामद हुआ है।

272 बोतल शराब के साथ तीन तस्कर को किया गया गिरफ्तार

डीएसपी ने कहा कि तस्कर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है। दूसरी ओर देवधा थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के इंडो-नेपाल सीमा के समीप देवधा थानाक्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 150 बोतल शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए तस्करों में दरभंगा निवासी रामविलास महतो के पुत्र राजा कुमार, मधुबनी भोवारा के विकास कुमार के रूप में की गई है।
यह जानकारी देवधा थानाध्यक्ष राजकिशोर कुमार ने दी है। इधर, डीएसपी ने कहा कि मधुबनी पुलिस शराब के धंधेबाज को अभियान चलाकर गिरफ्तार किया जा रहा है। ऐसे लोगों पर पुलिस के द्वारा नियमित अभियान चलाई जा रही है। ताकि, शराब कारोबारी पुलिस के पकड़ में आ जाएं। उन्होंने आम लोगों से भी आह्वान करते हुए कहा कि शराब के धंधेबाज को बारे में पुलिस को जानकारी दें। ताकि, ऐसे लोगों पर कार्रवाई किया जा सकें।