सचिव” नियुक्त किये गये ।

0
129

—————‌————————————————
भ्रष्टाचार का गुलाम नहीं होने देंगे : प्रमोद कुमार शर्मा
—————————————————————

दिल्ली ।
नेशनल एन्टी करप्शन एण्ड ऑपरेशन कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा प्रमोद कुमार शर्मा दिल्ली प्रदेश के राज्य कल्याणकारी “सचिव” नियुक्त किये गये ।

नेशनल एन्टी करप्शन एण्ड ऑपरेशन कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा ” दिल्ली प्रदेश ” का राज्य कल्याणकारी “सचिव” नियुक्त किये जाने ” पर प्रमोद कुमार शर्मा ” ने कहा कि हमारी लड़ाई किसी भी क्षेत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार से है । भ्रष्टाचार को समूल नष्ट कर भारत को समृद्ध एवं शक्तिशाली बनाना हमारा और हमारी संस्था का उद्देश्य है ।
” सचिव ” शर्मा ने कहा कि हमें न तो किसी पद और प्रतिष्ठा की आकांक्षा है और न ही किसी प्रकार की पिपासा व लिप्सा है । मैं किसी प्रकार की सौगन्ध और वादे से लोगों को विश्वास दिलाने में यकीन नहीं रखता । यकीन रखता हूं तो सिर्फ़ अपने कर्मों – धर्मों एवं निष्ठा के साथ अपनी मुहिम को जारी रखने में ।

घर परिवार सब कुछ छोड़ सकता हूं मगर भ्रष्टाचार की लड़ाई से मुंह नहीं मोड़ सकता ।कितनी मुश्किल हालातों से गुजरते हुए हमारे देश के शहीदों ने आज़ादी दिलाई है । हम और हमारी संस्था उनकी इस धरती और इस थाती को ” भ्रष्टाचार का गुलाम नहीं होने देंगे “।

शिक्षक , कवि एवं साहित्यकार रमेश ” सागर ” एवं सरिता ” सरल ” ने एक सुर में कहा कि लड़ाई छोटी या बड़ी कोई भी हो महत्वपूर्ण होती है बशर्ते वह निष्ठा और इमानदारी के साथ लड़ी जाए । वर्तमान समय में जब हवा , पानी , विचार व भावना सब जगह प्रदूषण अपनी जड़ें फैला रहा है ऐसे में लाजमी है कि इन सबके खिलाफ लड़ाई मजबूती के साथ लड़ी जाए । ऐसे नाजुक दौर में ” नेशनल एन्टी करप्सन एन्ड आपरेशन कमेटी आफ इंडिया ” की भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम किसी बड़े आन्दोलन से कम नहीं है । आशा ही नहीं भरपूर यकीन है कि इस संस्था के बढ़ते हुए सराहनीय क़दम भ्रष्टाचार मुक्त एवं शिष्टाचार युक्त समाज का निर्माण करके ही दम लेंगे । साथ ही द्वय ने कहा कि अद्भुत प्रतिभा के धनी ” नव नियुक्त सचिव ” प्रमोद कुमार शर्मा इस संस्था के लिए किसी हीरे से कम नहीं हैं । इनके पास कभी न फ़ीकी पड़ने वाली काबिलियत की चमक है । स्नेह , सुझाव एवं सहयोग इनका अधिकार है जो सदैव हम लोगों द्वारा मिलता रहेगा ।

संस्था के वरिष्ठ पदाधिकारी गण , अतिथिगण , शुभचिंतक तथा भारी संख्या में जन सामान्य लोगों ने नव नियुक्त युवा एवं ऊर्जावान ” सचिव ” का खूब हौसला अफजाई किया और स्नेह से अभिभूत किया । अनिल ” सागर ” कवि एवं साहित्यकार ने बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए दूरभाष द्वारा उत्साह वर्धन किया ।

प्रमोद शर्मा ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए स्नेहाशीष व्यर्थ न जाने की बात सबके समक्ष हाथ जोड़कर पुनः दोहरायी ।