समस्तीपुर जिले में 108 लोगों की कराई जा चुकी जांच, 76 की रिपोर्ट निगेटिव, बाकी की रिपोर्ट आने बाकी

0
406

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

समस्तीपुर:- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में किए जा रहे कार्यो की समीक्षा शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से की।

इस कॉन्फ्रेंसिग के दौरान सभी कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सिविल सर्जन, नजारत उप समाहर्ता, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

डीएम ने बैठक में उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम से सोडियम हाइपोक्लोराइट की उपलब्धता की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने निर्देश दिया कि सभी प्रखंडों को सैनिटाइज कराएं।

क्वारंटाइन कोषांग की समीक्षा के दौरान डीएम ने सभी उपलब्ध होटल, उसमें रह रहे लोगों, अनुमंडल वार क्वारंटाइन केंद्रों की क्षमता, सिगल बेड आइसोलेशन रूम एवं उनमें खाने-पीने की व्यवस्था और उनके साफ-सफाई की सुविधा की भी समीक्षा की।

डीएम ने सभी एएनएम कॉलेज और आइसोलेशन सेंटर में सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था की समीक्षा की और इनके संबंध में दिशा निदेश दिया। सभी आइसोलेशन केंद्र पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से होमगार्ड को प्रतिनियुक्त करने का निदेश दिया। ट्रैकिग कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी ने बताया कि जिले में विदेश से आए सभी लोगों की जांच करा ली गई है।