हर्षोल्लास एवं गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जायेगा गणतन्त्र दिवस*

0
189
  1. *हर्षोल्लास एवं गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जायेगा गणतन्त्र दिवस*

*कौशाम्बी।* जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में 26 जनवरी गणतन्त्र दिवस की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को 26 जनवरी गणतन्त्र दिवस को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियो को 25 जनवरी 2019 की रात्रि से 26 जनवरी 2019 की रात्रि तक प्रत्येक कार्यालय में विद्युत झालर की सजावट कराये जाने के निर्देश दिये है।

जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत को नगर पंचायतों के मुख्य स्थानां एवं चौराहों पर गणतन्त्र दिवस के अवसर पर देशभक्ति के गीतों का गायन प्रातः 7 बजे से पूरे दिन तक लाउडस्पीकर द्वारा कराये जाने के लिये कहा है। गणतन्त्र दिवस के अवसर पर प्रातः 8 बजे सभी प्राथमिक एवं जूनियर हाईस्कूलों में प्रभातफेरी निकाले जाने के सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया है। गणतन्त्र दिवस के अवसर पर समस्त राजकीय भवनों पर प्रातः 8ः30 बजे ध्वजारोहण किया जायेगा तथा भारतीय गणतन्त्र दिवस के संकल्प की शपथ भी दिलायी जायेगी।
जिलाधिकारी ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को इसका अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया है। गणतन्त्र दिवस के अवसर पर प्रातः 9ः00 बजे क्रास कन्ट्री रेस दौड़ बालक वर्ग की ओसा चौराहे से स्पोर्टस स्टेडियम तक होगी इस हेतु उन्होने जिला क्रीडा अधिकारी तथा जिला युवा कल्याण अधिकारी को आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया है। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन हेतु रूट मार्च के लिए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मंझनपुर अम्बुलेन्स हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी एंव पुरस्कार वितरण हेतु उप जिलाधिकारी मंझनपुर को आवश्यक व्यवस्थाये सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। गणतन्त्र दिवस के अवसर पर प्रातः 10ः00 बजे समस्त प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापक शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण करेंगे। गणतन्त्र दिवस के अवसर पर प्रातः 09ः00 बजे दिब्यांगों को ट्राई सायकिल वितरण कार्यक्रम जिला दिब्यांगजन कल्याण अधिकारी की देखरेख में होगा। 10ः30 बजे अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों आगनबाड़ी कार्यकत्रियों ग्राम प्रधानों एवं सफाई कर्मचारियों को समस्त कार्यालयाध्यक्षों द्वारा सम्मानित किया जायेगा। जिलाधिकारी ने गणतन्त्र दिवस के अवसर पर सभी कार्यालयाध्यक्षों को अपने कार्यालयों में विशेष साफ.सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने का निर्देश दिया है।
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा कलेक्ट्रेट परिसर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अन्तर्गत राष्ट्रीय बालिका दिवस का शुभारम्भ करते हुए हस्ताक्षर किया तथा अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी हस्ताक्षर अभियान में प्रतिभाग किया।

*सुबोध केशरवानी जनसन्देश टाइम्स मंझनपुर*