नीतीश सरकार ने फीकी की नियोजित शिक्षकों की होली, हड़ताली शिक्षकों का वेतन रोका

0
329

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्टः

पटना : समान काम समान वेतन के मुद्दे पर हड़ताल कर रहे हैं. नियोजित शिक्षकों से जुड़े इस वक्त की ताजा खबर सामने आ रही है। नीतीश सरकार ने नियोजित शिक्षकों का वेतन रोकने का फैसला किया है। सरकार के इस फैसले से नियोजित शिक्षकों की होली फीकी हो गई है। सरकार ने ‘नो वर्क नो पे की नीति’ अपनाते हुए नियोजित शिक्षकों का वेतन रोक दिया है। खास बात यह है कि जनवरी महीने में नियोजित शिक्षकों ने जितने दिनों तक काम किया है। उसका भी वेतन उन्हें नहीं मिलेगा।

नियोजित शिक्षकों को सरकार ने करारा झटका दिया है। शिक्षा विभाग की ओर से सभी डीईओ और प्रोगरामिंग असफर को लेटर लिखा गया है। जिसमें यह निर्देश दिया गया है कि वैसे नियोजित शिक्षक जो हड़ताल में शामिल हैं।उनको जनवरी और फ़रवरी महीने का वेतन नहीं दिया जायेगा।शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को इस बाबत पत्र लिखा है। शिक्षा विभाग के इस आदेश में स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि हड़ताली शिक्षकों को छोड़कर बाकी अन्य सभी का वेतन भुगतान होली के पहले कर दिया जाये।

विभाग की ओर से जो लेटर जारी किया गया है। उसमें यह भी लिखा गया है कि वैसे शिक्षक जो हड़ताल में शामिल नहीं हैं। उनके अटेंडेंस के अनुसार होली के पहले ही उनको वेतन भुगतान किया जाये।इसके साथ ही डीईओ से जनवरी और फ़रवरी महीने में सभी नियोजित शिक्षकों का अटेंडेंस का डाटा मांगा गया है।