कल से फाफामऊ पुल पर रिपेयरिंग के लिए बंद हो जाएगा आवागमन, एक महीने झेलनी होगी परेशानी

0
155

फाफामऊ ब्रिज (चंद्रशेखर आजाद सेतु) पर एक अप्रैल यानी कल से छोटे और बड़े वाहनों का आवागमन 30 अप्रैल तक बंद हो जाएगा। दो पहिया वाहनों का आवागमन नियमित रूप से चलेगा। कार व अन्य छोटे वाहन पीपा पुल से होकर शहर आ जा सकेंगे।

गंगा नदी पर बने फाफामऊ ब्रिज (चंद्रशेखर आजाद सेतु) पर एक अप्रैल यानी कल से छोटे और बड़े वाहनों का आवागमन 30 अप्रैल तक बंद हो जाएगा। दो पहिया वाहनों का आवागमन नियमित रूप से चलेगा। कार व अन्य छोटे वाहन पीपा पुल से होकर शहर आ जा सकेंगे। पुल क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण इसकी रिपेयरिंग का काम किया जाना है। बडे वाहनों के लिए निर्धारण किए गए रूट पर गुरुवार को पीडब्ल्यूडी,लोक निर्माण विभाग के नेशनल हाईवे खंड और यातायात विभाग के अधिकारी निरीक्षण करेंगे। इसके पहले 12 मार्च को पुल के मरम्मत की तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन त्योहार और आलू की खोदाई का सीजन होने के कारण एक अप्रैल तक के लिए समय सीमा बढ़ा दी गई थी। अब वह तिथि आ गई है।

एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक पुल की होगी रिपेयरिंग

फाफामऊ पुल की रिपेयरिंग होने से एक माह तक दो पहिया, साइकिल और पैदल वाले ही आ जा सकेंगे प्रयागराज से लखनऊ, प्रतापगढ़, रायबरेली, अयोध्या आदि जिलों में जाने का यही मुख्य मार्ग है। इस पुल से प्रतिदिन 30 से 50 हजार से अधिक छोटे बड़े वाहनों का आवागमन होता है। अधिक ट्रैफिक होने के कारण इसके जोड़ क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कई बार पैचिंग कराई गई लेकिन कुछ ही दिनों में उखड़ जाता है। इसके अलावा बियरिंग, आयलिंग और ग्रीसिंग का काम भी बाकी है। तीन बार पुल के मरम्मत की तिथि बढ़ाई जा चुकी है।

अधिशासी अभियंता ने यह बताया

फाफामऊ पुल की रिपेयरिंग एक अप्रैल से शुरू हो जाएगी। एक माह तक पुल पर बड़े वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। बडे वाहनों के लिए किए गए रूट डायवर्जन का आज निरीक्षण किया जाएगा। दो पहिया वाहन पुल से नियमित रूप से आ जा सकेंगे। कार व अन्य छोटे वाहन पीपा पुल से शहर में आ जा सकेंगे।

।। कमल शुक्ला की रिपोर्ट NAC न्यूज़ प्रयागराज ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here