कल से बदलेगा मौसम का मिजाज

0
547

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। राज्य के कई शहरों में पारा काफी तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को भी लोग गर्मी से परेशान दिखे. वहीं लगातार तीसरे दिन गया 45.8 डिग्री के साथ बिहार में सबसे गर्म रहा। मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री पर पहुंच गया।

 लू के थपेड़ों ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी उमस को और बढ़ा रही है।बुधवार को भी बिहार के लोगों को लू से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है।मौसम विभाग ने बुधवार को गया,रोहतास,औरंगाबाद, नवादा और कैमूर में हीट वेब की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने लोगों से दोपहर के समय में घर से बाहर निकलते समय एतिहात बरतने की सलाह दी है और यदि जरूरी है तभी घर से बाहर निकलने की बात कही है।
लेकिन इन सब के बीच अच्छी खबर यह है कि गुरुवार से दो-तीन दिनों तक गर्मी से थोड़ी निजात मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार पूरे बिहार में बारिश की संभावना बन रही है, जिससे तापमान में गिरावट होगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।मौसम विभाग के अनुसार 28 मई से हवा का रुख पूर्व और दक्षिण की ओर से होने का अनुमान है जो अपने साथ बंगाल की खाड़ी से नमी लाएगी जिसका असर बिहार के कई जिलों में देखने को मिलेगा।सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई और बांका में बारिश होने की संभावना है।वहीं पटना सहित बिहार के अन्य इलाकों में बादल छाएंगे और बूंदाबांदी हो सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here