गांधी मैदान से नीतीश ने जंगलराज का दिखाया भय, बोले.. कानून का राज याद रखिए

0
431

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्टः

जेडीयू के कार्यकर्ता सम्मेलन को गांधी मैदान से संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने जंगलराज का भय दिखाया और बोले कि आप लोग याद कर लिजिए बिहार में किस तरह का जंगल राज था। घर से निकलना मुश्किल था, लेकिन मौका मिला तो कानून व्यवस्था ठीक कर के दिखा दिया। सीएम ने कहा कि बिहार में क्राइम कम हुआ।अखबार और सोशल मीडिया में खबरें तुरंत-तुरंत आ रही है। इससे लोगों को लगता है कि बिहार में क्राइम बढ़ गया है। पहले बिहार में एफआईआर थाने में दर्ज नहीं होता था, लेकिन अब आसानी से केस दर्ज होता है। जिससे केसों की संख्या बढ़ी है।

सोशल मीडिया में तय नहीं कर सकते क्राइम 
नीतीश कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होते रहता है। जिससे लोगों को लगता है कि बिहार में क्राइम बढ़ गया है। लेकिन सोशल मीडिया से क्राइम तय नहीं कर सकते हैं।

जमीन को लेकर बिहार में हत्या अधिक
सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में हत्या और अपराध की घटनाओं का आकंलन किया गया तो पता चला कि आपसी विवाद, जमीन, संपत्ति, पारिवारिक झगड़ा के कारण हत्या हो रही है। भूमि विवाद को खत्म करने के लिए कई काम किया जा रहा है। परिवारिक बंटवारा में 8 प्रतिशत संपत्ति का पैसा लगता था, लेकिन अब सांकेतिक तौर पर 100 रुपए लगेगा। जिससे विवाद कम होगा।