जाम छलकाने के आरोप में बर्खास्त कर दिये गये दो पुलिस अधिकारी

0
295

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

पुलिस की नौकरी में रहकर भी जाम छलकाने के आरोपी दो पुलिस पदाधिकारियों को सरकार ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।सहरसा में एक साथ दो पुलिस अधिकारियों की बर्खास्तगी से महकमे में हड़कंप मच गया है।
 सहरसा के दो पुलिस सहायक अवर निरीक्षक यानि एएसआई की बर्खास्तगी का आदेश डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी ने जारी किया है।शराबबंदी कानून लागू होने के बाद ये पहला मौका है जब सहरसा जिले में ऐसी बडी कार्रवाई की गयी है. बर्खास्त हुए दोनों पुलिस जमादार शराब पीने के आरोपी थे।
सहरसा के सहायक अवर निरीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह पर पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान शराब पीने का आरोप लगा था। चुनाव के सातवें चरण में मतदान ड्यूटी पर वीरेंद्र सिंह रोहतास गए थे।उन्हें बूथ संख्या 138 उत्क्रमित मध्य विद्यालय मंझौली पर प्रतिनियुक्त किया गया था जहां वे शराब के नशे में पाए गए। ब्रेथ इनेलाइजर से जांच करने पर इनके शरीर में अल्कोहल की 298.8 मात्रा मिली। आरोपी वीरेंद्र कुमार सिंह के खिलाफ रोहतास के मंझौली थाने में प्राथमिकी दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की गयी थी। विभागीय जांच में सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने ASI पर लगे गए आरोपों को सही पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here