ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #ThankyouBJPBihar में समस्तीपुर वासियों का भी अहम योगदान है- वैभव रंजन

0
389

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन प्रतिबंध के परिणामस्वरूप देश में विभिन्न स्थानों पर प्रवासी मज़दूर, तीर्थयात्री, पर्यटक, छात्र और अन्य व्यक्ति फंसे हुए थे। इस विषय को लेकर बिहार में राजनीति करने का प्रयास किया गया। लेकिन, बिहार भाजपा के सतर्कता के कारण वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर विपक्ष की राजनीति करने की मंशा धरी रह गई। क्योंकि बिहार भाजपा के नेताओं के अनुभव को तवज्जो देते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में बदलाव कर हर बिहारियों के इच्छाओं को पूरा किया और केंद्र ने इन फंसे हुए लोगों के स्थानांतरण की अनुमति शर्तों के साथ दी।

बिहार की विशेष मांग पर लॉकडाउन के नियमों में बदलाव के बाद भी स्थिति बिहार सरकार के नियंत्रण में पूरी तरह नहीं आई थी। बिहार सरकार के सामने अब यह समस्या उत्पन्न हो गई थी कि लाखों की संख्या में देश के अन्य प्रदेशों में फंसे मजदूरों तथा छात्रों को एकसाथ बिहार कैसे लाया जा सकता है। लेकिन, बिहार भाजपा ने इसका भी काट ढूंढ लिया।

दरअसल, हुआ यूँ कि बिहारी प्रवासी मजदूरों तथा छात्रों को बिहार लाने के लिए विशेष ट्रेन चलाने का अनुरोध बिहार भाजपा के द्वारा किया गया। केंद्र सरकार के समक्ष इस मांग को मजबूती से रखने में बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी समेत कई बिहार भाजपा के नेताओं ने अहम भूमिका निभाई थी।

बिहार भाजपा के नेताओं की विशेष मांग पर लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों व छात्रों को उनके घर वापसी में होने वाली व्यावहारिक कठिनाइयों को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपने निर्देश में शुक्रवार को बदलाव कर दिया। और गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार रेल मंत्रालय श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया। केंद्र के इस फैसले के कारण दूसरे प्रांतों में रहने वाले प्रावसी मजदूरों व छात्रों को स्पेशल ट्रेन से वापस लाया जा रहा है।

बिहार भाजपा के द्वारा बिहार के बाहर फंसे बिहारियों के प्रति समर्पण को देखते हुए देश, विदेश में रह रहे बिहारियों के द्वारा बिहार भाजपा को धन्यवाद देते हुए ट्विटर पर #ThankyouBjpBihar (थैंक्यू बीजेपी बिहार) ट्रेंड कर रहा है।

ट्विटर पर #ThankyouBJPBihar ट्रेंड करता देख भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार भाजपा को धन्यवाद अर्पित कर रहे सभी बिहार वासियों का आभार जताते हुए कहा कि ‘संकट में सेवा’ हमारा कर्म भी है और धर्म भी। आपका यह विश्वास हमारे संकल्प को और मजबूत करेगा।

भाजपा समस्तीपुर के जिलाध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने समस्तीपुर जिलेवासियों का धन्यवाद अर्पित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here