नगर में हो रही भीषण बिजली कटौती को लेकर व्यापार मंडल ने दिया विभाग को शिकायती पत्र

0
110

 

*नगर में हो रही भीषण बिजली कटौती को लेकर व्यापार मंडल ने दिया विभाग को शिकायती पत्र*

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल घाटमपुर के प्रतिनिधिमंडल ने बिजली समस्या से संबंधित मुद्दों को लेकर व्यापारियों के साथ मुख्य अधिशासी अभियंता को शिकायती पत्र सौंपा. व्यापार मंडल द्वारा अधिकारी को बताया गया कि पड़ रही
भीषण गर्मी में पिछले लगभग एक सप्ताह से कस्बे में हो रही अघोषित कटौती से आम जनमानस एवं व्यापारी वर्ग हाल से बेहाल है. वही विभागीय अधिकारी ना तो फोन रिसीव करते हैं और ना ही समुचित जवाब देते हैं साथ ही कस्बे के कई लिंक मार्गो में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते बिजली के तार झूला बन के लोगों के सर पर लटक रहे हैं. जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है. आगे बताया गया लगभग एक वर्ष पूर्व तत्कालीन अधिशासी अभियंता से व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कानपुर के तर्ज पर घाटमपुर में ट्राली ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की गई थी. जिस पर विभाग द्वारा स्टीमेट भेज शीघ्र ही ट्राली ट्रासफार्मर उपलब्ध करवाने का वादा भी किया गया था. परंतु एक वर्ष बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है. विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की तत्परता नहीं दिखाई गई है. साथ ही कस्बे के मुख्य चौराहे से जहानाबाद रोड पर रोड क्रॉस कर कनेक्शन बांटे गए हैं. जिससे आए दिन ट्रकों के कारण केबिले टूटती रहती हैं. जिस पर विभाग का जरा सा भी ध्यान नहीं है जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती हैं .
मुख्य अधिशासी अभियंता अनिल आहूजा द्वारा नगर घाटमपुर की समस्याओं को जल्द ही निस्तारित करने का आश्वासन दिया गया है . अधिकारी द्वारा व्यापारियों को बताया गया दो-तीन दिन से लोड बहुत ज्यादा बढ़ा है और फाल्ट भी काफी हो रहे हैं. जिस कारण बिजली आपूर्ति में समस्या आ रही है. ट्राली ट्रांसफार्मर के विषय में उन्होंने कहा अभी तक इस ओर कोई ध्यान नहीं था. व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने इस ओर ध्यान आकर्षित किया है. शीघ्र ही स्टीमेट बनाकर भेजा जाएगा और घाटमपुर में ट्राली ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता होगी. बिजली तार के रोड क्रास की समस्या के बारे में उन्होंने बताया की वह एनएचएआई के अंडर में आता है फिर भी वह इस पर ध्यान देंगे. अन्य समस्याओं के संबंध में तत्काल संबंधित अधिकारियों को फोन कर निस्तारण करने हेतु निर्देश दिया गया और सभी के फोन रिसीव करने की सख्त हिदायत दी गयी.
इस मौके पर प्रदीप मिश्रा, उसामा मिर्जा, राधा किशन गुप्ता, गौतम गुप्ता (रिक्की), सत्यम ओमर, मकबूल अहमद, राघव जाधव, आशीष ओमर, उजैर मिर्ज़ा, तुषार गुप्ता, आदि लोग मौके पर मौजूद रहे।.
कानपुर घाटमपुर से संवाददाता विपिन कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here