नालंदा में भी हुआ था मरकज का सम्मेलन, सैकड़ों जमाती हुए थे इकट्टा।

0
539

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

पटना : बिहार में मरकज को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।दिल्ली के निजामुद्दीन के बाद नालंदा में तबलीगी मरकज को लेकर बहुत बड़ा खुलासा हुआ है।बताया जा रहा है कि बिहार शरीफ की  एक मस्जिद में तबलीगी मरकज का सम्मेलन हुआ था।

नालंदा में हुआ मरकज वालों का जुटान
खबर के मुताबिक 14 और 15 मार्च को बिहार शरीफ के एक मस्जिद में मरकज वालों का भारी जुटान हुआ था ।बताया जा रहा है कि इसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए थे।इस मरकज में शामिल शख्स ने बताया कि इस जुटान में बिहार के कई जिलों से लोग आए थे। तबलीगी जमात के एक्टिव मेंबर ने बताया कि नालंदा जिले के 60 से 70 फीसदी मुसलमान तबलीगी जमात के एक्टिव मेंबर हैं। इसकी सूचना जैसे ही जिला प्रशासन को मिली वो सकते में आ गए हैं।

हालांकि इस तबलीगी जमात के जुटान को लेकर नालांदा के डीएम और एसपी बचते नजर आ रहे हैं लेकिन तबलीगी जमात के एक्टिव मेंबर का दावा है कि 2 दिनों तक मस्जिद में बिहार के कई जिलों से लोगों आए थे।सूत्र के मुताबिक इसमें 600 से अधिक लोग शामिल हुए थे।

बताया जाता है कि यह पूरा जुटान मों. बिहार नाम के शख्स की देखरेख में हुआ था।सूत्र ने बताया कि पिछले 4-5 साल से मरकज का कोई अमीर (अध्यक्ष) नहीं है ।यह पूरा कार्यक्रम एक्टिव मेंबरों की देख रेख में हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here