नीतीश कैबिनेट में अफसर पर कार्रवाई, घूसखोर CO को किया गया बर्खास्त

0
530

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

पटना:  इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां नीतीश कैबिनेट की बैठक समाप्त हो गई है। बैठक में कुल 19  एजेंडों पर मुहर लगी है।  बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए हैं।मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में एक रिश्वतखोर अंचल अधिकारी को बर्खास्त करने का फैसला लिया गया है। दाखिल-खारिज के लिए 10 हजार रुपये लेने वाले इस सीओ को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है

निगरानी टीम ने किया था अरेस्ट
नवादा जिले के कौआकोल सीओ को 4 साल पहले अक्टूबर 2016 में अरेस्ट किया गया था। निगरानी विभाग की टीम ने कौआकोल के तत्कालीन अंचल अधिकारी शंभू शरण को घूस लेते सरकारी आवास से गिरफ्तार किया गया था। वे अपने सरकारी आवास पर सखोदेवरा गांव के चंद्रशेखर ¨सह से दाखिल-खारिज के लिए 10 हजार रुपये रिश्वत ले रहे थे। निगरानी डीएसपी विनय कुमार साह और रमेश कुमार मल्ल पटना से जाकर अरेस्ट किया था।

10 हजार घूस लेने की मिली थी शिकायत
इस कार्रवाई को लेकर डीएसपी ने बताया था कि सेखोदेवरा गांव के चंद्रशेखर सह के आपसी बंटवारा से संबंधित दाखिल-खारिज के लिए सीओ द्वारा 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही थी। जब इस मामले का सत्यापन कराया गया तो यह शिकायत सच साबित हुई थी। निगरानी में दल में दो डीएसपी के अलावा इंस्पेक्टर योगेंद्र पासवान, महेंद्र कुमारऔर डीएन चौधरी की टीम ने उन्हें रंगे हाथ दबोचा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here