पटना आरपीएफ के द्वारा पटना के रेलवे स्टेशन पर गरीबो और असहायो के बीच खिचड़ी वितरण किया गया। हर खबर पर पैनी नजर।

0
422

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

पटना:– पटना रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के जवानों के द्वारा पटना जंक्शन पर रहने वाले गरीब और असहाय लोगों के बीच खिचड़ी, बिस्किट और पानी का वितरण किया गया।
इस मौके पर आरपीएफ के आईजी एस मयंक आरपीएफ के कमांडेंट सुमन चौधरी आरपीएफ थाना इंचार्ज विनोद कुमार सिंह के साथ-साथ आरपीएफ के सभी जवान मौजूद रहे।

सबसे बड़ी बात खिचड़ी बांटने के दौरान सभी गरीबों और असहाय नितिन रख कर बैठाया गया था। सभी को एक एक घेरा बनाकर बैठाया गया था। पटना जंक्शन पर कोरोना वायरस को लेकर पटना जंक्सन पर आम लोगो के लिए एक ऐसा हाथ धोने का मशीन भी लगाया गया जिसमें नल को बिना हाथ लगाए कोई व्यक्ति अपना हाथ साबुन और पानी से धो सकते हैं।

इस मशीन को चलाकर आईजी साहब ने देखा और कहा कि इससे कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाया जा सकता है।

चुकी सैनिटाइजर मार्केट में कई जगह मिल नहीं रहा है, इसलिए यह मशीन स्टेशन पर लगाया गया ताकि लोग वक्त वक्त पर अपने हाथों को साबुन से साफ करते रहें। वही जीआरपी के आईजी एस मयंक ने कहा कि पूरे देश में लॉक डाउन है कोई भी व्यक्ति घर के बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।
 इसके कारण पटना जंक्शन पर भूखे गरीब और असहाय लोगों के बीच हम लोगों ने एक छोटी सी पहल करते हुए खिचड़ी बिस्किट और पानी का वितरण करवाया गया है ।

इन लोगों का कम से कम कुछ पलो के लिए ही सही पर भूख मिटाई जा सकती है। वहीं उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता से यह आग्रह करना चाहता हूं कि वह लॉक टाउन का पूरी तरह से पालन करें और बेमतलब, बेवजह घर से बाहर ना निकले ।