पटना के थानेदार को DGP ने किया सस्पेंड, थाने के सभी पुलिसकर्मियों का किया ट्रांसफर

0
467

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट।

इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां डीजीपी ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए गौरीचक थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया है। शराब बिक्री की शिकायत मिलने के बाद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने यह बड़ा कदम उठाया है। एक तरफ जहां शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया जा रहा है।वहीं दूसरी ओर पुलिसवालों के ऊपर ही शराब माफियाओं के साथ सांठ-गांठ के आरोप लग रहे हैं।
पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक गौरीचक थाना के सभी पुलिसकर्मियों का भी एकसाथ ट्रांसफर कर दिया गया है। इस बड़ी कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। बता दें कि बीते दिन गौरीचक थाना के चीपुरा गांव में अवैध शराब मिला था।ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि शिकायत के बाद भी पुलिसवाले नहीं आते हैं और ना ही कोई कार्रवाई  करते हैं। वरीय अधिकारियों ने कहा था कि इसमें जिस अधिकारी की संलिप्तता होगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

संपतचक के चिपुरा खुर्द गांव के मुसहरी में चल रहे शराब के अड्डों पर ग्रामीणों ने शुक्रवार को धावा बोल दिया और हजारों लीटर अर्द्धनिर्मित शराब को नष्ट की गई थी। वहीं शराब नष्ट करने पहुंची ग्रामीणों की टीम का कहना था कि लगातार चिपुरा खुर्द और बड़ी चिपुरा में शराब निर्माण की शिकायत पुलिस से की गई लेकिन इस पर पुलिस किसी तरह की कार्रवाई नहीं करती है। सदर डीएसपी किरण जाधव की जांच के बाद डीजीपी ने यह बड़ा कदम उठाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here