Home बिहार पटना में कोरोना के 18 नए मरीज मिले

पटना में कोरोना के 18 नए मरीज मिले

0
323

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

शुक्रवार को पटना में कोरोना के 18 नए केस सामने आए हैं। इन 18 नए मामलों में 3 बच्चों के साथ-साथ एक महिला और 4 बुजुर्ग शामिल हैं। पटना जिले में 18 नए मामले अलग-अलग इलाकों से सामने आए हैं। नौबतपुर में 11, मसौढ़ी में 5 और बेलछी में 2 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। नए मरीजों में ज्यादातर प्रवासी हैं या फिर उनके रिश्तेदार।
बेलछी के दिन 2 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उनका इलाज पीएमसीएच में चल रहा था जबकि बाकी सभी होम क्वारंटाइन में थे। लक्षण मिलने के बाद इन सभी लोगों का सैंपल लिया गया और फिर बाद में आरएमआरआई से इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। मसौढ़ी में पॉजिटिव पाए गए नए मरीजों में चार बुजुर्ग और एक 10 साल का बच्चा भी शामिल है। बतायाबजा रहा है कि इनके परिवार का ही एक सदस्य गुजरात से आया था जिनसे संक्रमण फैला।
बेलछी से मिले दोनों मरीजों की पहचान सूरत से आने वाले प्रवासी के तौर पर हुई है। जबकि नौबतपुर में जो 11 संक्रमित मिले हैं इनमें से 26 साल की एक महिला और दो छोटे बच्चे भी शामिल हैं। यह सभी गुजरात से वापस आए थे और फिलहाल होम क्वारंटाइन में रह रहे थे। पीएमसीएच में शुक्रवार को कुल 369 सैंपल की जांच की गई जिसमें 18 पॉजिटिव केस आए हैं। उधर गुरुवार को बुद्धा कॉलोनी में नए कोरोना पॉजिटिव केस के पाए जाने के बाद उस इलाक़े को कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया है। बुद्धा कॉलोनी स्थित मुर्गी फार्म के पास रहने वाले 57 साल के एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here