बिहार का वुहान बना सिवान शहर

0
702

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

बिहार का सीवान जिला कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले में वुहान बन गया है। बिहार में कोरोना वायरस के अब तक 51 पॉजिटिव के सामने आ चुके हैं जिनमें से 20 से सीवान जिले से सामने आए हैं।

खास बात यह है कि सीवान जिले में एक ही परिवार के ज्यादातर सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। सीवान में कोरोना वायरस का कहर एक परिवार पर ऐसा टूटा के नया रिकॉर्ड बन गया।

ओमान से लौटे एक शख्स ने अपने साथ-साथ पूरे परिवार की जान जोखिम में डाल दी। कोरोना वायरस से संक्रमित यह शख्स जब ओमान से वापस आया तो उसने खुद को आइसोलेशन में नहीं रखा।

केवल गुरुवार की बात करें तो इस परिवार की 7 महिलाएं और दो पुरुष अब तक के कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। एक ही परिवार के 9 सदस्य आज पॉजिटिव पाए गए हैं।

सीवान जिले में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। बिहार में शुरुआती दौर में जब कोरोना का मामला सामने आया था तो ऐसा ही के मुंगेर जिले में देखने को मिला था।मुंगेर में कतर से आए एक शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था हालांकि उसकी रिपोर्ट मौत के बाद आई थी। बावजूद इसके मृतक के परिवार और उसके आसपास के रहने वाले लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया हालांकि बाद में इलाज के बाद वह ठीक हो गए।

अब ऐसा ही मामला सीवान में देखने को मिल रहा है। ऐसे में सीवान जिले को सील किया जाएगा या सरकार वहां और सख्ती के साथ कोरोना को नियंत्रित करने का प्रयास करेगी अब इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here