बिहार: मस्जिद में छिपे 6 मौलाना को पुलिस ने पकड़ा, 7 हो गए फरार

0
438

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

सुपौल:  मस्जिद में 13 मौलाना लॉकडाउन के बीच रह रहे थे।लेकिन जैसे ही इसकी पुलिस को सूचना मिली वह छापेमारी करने पहुंच गई। पुलिस ने मस्जिद से 6 मौलानाओं को पकड़ लिया।सभी को मस्जिद में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है। यह कार्रवाई पुलिस ने पिपरा खुर्द में की है।
पुलिस के पहुंचने से पहले 7 फऱार
दिल्ली के रहने वाले मौलवी जमात में भाग लेने दिल्ली से चलकर 2 मार्च को  सुपौल आए थे।पीपरा खुर्द मदरसे में कुल 13 लोग कल देर रात तक मौजूद थे। जिसमें से दरभंगा और मधुबनी के रहने वाले 7 मौलाना पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गए।दरअसल सदर पुलिस को सूचना मिली थी कि सुपौल के एक मदरसे में कुछ मुस्लिम धर्म के प्रचारक लंबे समय से ठहरे हुए हैं जिसके बाद सदर पुलिस ने पीपरा खुर्द मदरसा पहुंचकर जब जांच की तो वहां दिल्ली के रहने वाले 6 मौलवी मौजूद थे।

लॉकडाउन में आकर फंस गए थे सभी
बताया जा रहा है कि सभी 2 मार्च कुल 13 लोगों की जमात के साथ सुपौल आई थी और जामा मस्जिद में कुछ दिन बिताने के बाद ये सभी  22 मार्च से पिपरा खुर्द मदरसे को अपना आशियाना बनाकर रहने लगे।लेकिन इस बीच लॉक डाउन हो जाने की वजह से ये लोग मदरसे में ही फंसे रहे। पुलिस ने इन लोगों से पूछताछ कर स्थानीय  चौकीदार की निगरानी में इन्हें मदरसे में ही रख दिया है।इसके बाद इनकी जांच कराई जाएगी।यहां मौजूद लोगों में नई दिल्ली के मो हंस,मो अंसार,लियाकत अली,मो अनस और मो नसीम के नाम शामिल है वही एक मोतिहारी के रहने वाले भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here