बिहार में कोरोना से 31वीं मौत

0
540

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्ट

बिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है।इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन भारी मात्रा में इजाफा हो रहा है।कोरोना से जुड़ी हुई इस वक्त एक ताजा अपडेट सामने आई है। इस नए अपडेट के मुताबिक राज्य में कोरोना के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। शनिवार को कोरोना से यह पहली मौत है।गुरूवार को कोरोना से तीन और शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हुई थी।
 स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को पहली मौत की पुष्टि की गई है।इसके साथ ही बिहार में मरने वालों का आंकड़ा 31 30 हो गया है।मुजफ्फरपुर के डीएम न फर्स्ट बिहार झारखंड को बताया कि 1 जून को 51 वर्षीय एक व्यक्ति दिल्ली से आया था।उसे कटरा मध्य विद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।तबीयत खराब होने के बाद प्रखंड हेल्थ क्वारंटाइन में उसे रखा गया था।इस दौरान स्थानीय पीएचसी द्वारा उनका इलाज चल रहा था।ज्यादा तबियत ख़राब होने के बाद 4 जून को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने फर्स्ट बिहार झारखंड को आगे बताया कि 5 जून को सुबह तक़रीबन 7 बजे इलाज के दौरान इस व्यक्ति की मौत हो गई।उन्होंने बताया कि 2 जून को मरीज और उसकी पत्नी का सैंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट 6 जून यानी कि शुक्रवार को पॉजिटिव मिली है।निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत मृतक का अंतिम संस्कार किया जायेगा।सरकार की ओर से सहायता राशि के रूप में चार लाख की राशि उनके परिजन को उपलब्ध कराई जाएगी। उसकी पत्नी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।उनकी पत्नी को मेडिकल टीम द्वारा आइसोलेट करने की प्रक्रिया की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here