बेगूसराय में मिला कोरोना का संदिग्ध मरीज, जांच के लिए पटना रेफर

0
671

बिहार संवाददाता सिकंदर राय की रिपोर्टः

बेगूसराय:  बेगूसराय में भी करोना वायरस के संदिग्ध मरीज बेगुसराय सदर अस्पताल पहुचे है। इस बात का खुलासा बेगूसराय के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ हरेरामकुमार ने दी ।इस बाबत उन्होंने बताया कि अब तक बेगूसराय में कुल 9 संदिग्ध व्यक्ति मिले हैं जिनमे एक इम्तियाज युवक को बेहतर इलाज और जांच के लिए पटना रेफर कर दिया गया है ।इस अन्य में मोहम्मद जावेद,मो सिराजुद्दीन नरानी, सिंटू कुमार, रिंकेश कुमार, शेख निशा, हुसैन अफन, सिकन्दर यादव और काजल पंडित और शामिल है। ये क्रमशः बोहान, शियान,जियांकसी, दुबई, सिंगापुर, कतर और सऊदी अरब से आये हैं।इम्तियाज बरौनी थाना क्षेत्र के निंगा पश्चिमी टोला निवासी मो0 अनवर का ढाई वर्षीय पुत्र बताया जा रहा है।इस बावत डॉ हरेराम कुमार ने बताया कि इस वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज करने के लिए एक अलग से वार्ड की व्यवस्था की गई है।
लेकिन साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि हमारे यहां जाँच की वो समुचित व्यवस्था नही है जिस वजह से वैसे संदिग्ध मरीजों को बेहतर जाँच के लिए पटना रेफर किया जा रहा है। इस बावत अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि वैसे इन सभी की जांच दिल्ली में ही की जा चुकी है और इस निर्देश के साथ भेजा गया है कि अपने जिलों में जाकर इससे संबंधित अगर लक्षण मिलते हैं तो जिला के स्वास्थ्य केंद्रों में संपर्क करें। यहां के वृ चिकित्सकों की माने तो यहां पीएचसी और सदर अस्पताल पूरी तरह से चौकस है।
हालांकि किसी व्यक्ति में पॉजिटिव नहीं पाया गया है। साथ ही वरीय चिकित्सकों ने यह भी कहा कि सर्दी खासी बुखार सांस लेने में अगर कठिनाई हो रही हो तो अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में अविलम्ब सम्पर्क करें। मरीजों का कहना है कि सरस ताल में किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं है बस खानापूर्ति की जा रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here